Delhi Daredevils release Pawan Negi and imran tahir for IPL 10 - Jansatta
ताज़ा खबर
 

आईपीएल-10 के लिए डेयरडेविल्स ने नेगी और ताहिर को किया रिलीज

नेगी पिछले सत्र में आठ मैचों में सिर्फ 57 रन बना पाए जबकि इस दौरान उन्होंने कुल नौ ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 84 रन लुटाए।

Author नई दिल्ली | December 18, 2016 7:45 PM
इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी। (फाइल फोटो)

आईपीएल नीलामी में आठ करोड़ 50 लाख रुपए की बोली के साथ सुर्खियां बटोरने वाले पवन नेगी और पांच अन्य खिलाड़ियों को दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए रिलीज कर दिया है। डेयरडेविल्स के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि नेगी के अलावा दक्षिण अफ्रीका के स्टार लेग स्पिनर इमरान ताहिर को भी रिलीज किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल, मुंबई के सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवादकर, पूर्व अंडर 19 ऑलराउंडर महिपाल लोमरोर और दिल्ली की रणजी टीम के तेज गेंदबाज पवन सुयाल भी रिलीज किए गए हैं। नेगी पिछले सत्र में आठ मैचों में सिर्फ 57 रन बना पाए जबकि इस दौरान उन्होंने कुल नौ ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 84 रन लुटाए। डेयरडेविल्स के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘हां, हमने पवन नेगी को रिलीज करने का फैसला किया है। बेशक, प्रदर्शन एक पहलू है। कीमत (आठ करोड़ 50 लाख रुपए प्रति सत्र) भी काफी अधिक है।’ नीलामी के बाद नेगी के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा। बायें हाथ का यह युवा स्पिनर एशिया कप में यूएई के खिलाफ एकमात्र मैच खेला और आईसीसी विश्व टी20 के दौरान उन्हें कोई मौका नहीं मिला।

नेगी यहां तक कि दिल्ली के शीर्ष दो बायें हाथ के स्पिनरों में भी शामिल नहीं हैं। रणजी ट्रॉफी में दिल्ली का प्रतिनिधित्व मनन शर्मा और वरुण सूद करते हैं। नेगी को दिल्ली के आठ रणजी मैचों में टीम में भी शामिल नहीं किया गया। इस तरह की संभावना है कि अगले साल होने वाली नीलामी में शायद नेगी को कोई खरीदार नहीं मिले क्योंकि नीलामी से पहले विजय हजारे ट्राफी या सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच नहीं होने हैं। ताहिर का पहला सत्र दिल्ली के लिए साथ रहा लेकिन चार मैचों में सिर्फ पांच विकेट से उन्हें रिलीज किया जाना लगभग तय होगा। सूत्र ने कहा, ‘ताहिर का पिछले साल प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं था। विदेशी खिलाड़ियों का कोटा भी खत्म हो गया है। जहां तक कोल्टर नाइल का सवाल है तो उसकी फिटनेस मुद्दा है।’ जहां तक हेरवादकर, लोमरोर और सुयाल का सवाल है तो पिछले साल इन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला और इस साल इन्हें खेलने का मौका मिलने की संभावना और भी कम थी। दिल्ली ने मोहम्मद शमी, जयंत यादव, करूण नायर, रिषभ पंत, संजू सैमसन और क्रिस मौरिस जैसे खिलाड़ियों को बरकरार रखा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App