ताज़ा खबर
 

वीडियो:आईपीएल के दसवें संस्करण में पहले शतकवीर बल्लेबाज बने दिल्ली डेयरडेविल्स के संजू सैमसन

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने 63 गेंदों में 102 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली। इसी के साथ संजू आईपीएल के इस संस्करण में पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

संजू सैमसन ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ 63 गेंदों में 8 चाकों और 5 छक्कों की मदद से 102 रनों की शतकीय पारी खेली। आईपीएल के दसवें संस्करण में किसी बल्लेबाज का यह पहला शतक है।(Photo: IPLT20.Com)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में मंगलवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने 63 गेंदों में 102 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली। इसी के साथ संजू आईपीएल के इस संस्करण में पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। संजू के नायाब शतक की बदौलत डेयरडेविल्स ने सुपरजाएंट के सामने 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है। 2013 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में कदम रखने वाले संजू का आईपीएल में यह पहला शतक भी है। 2013 में शानदार प्रदर्शन के बाद फ्रेंचाइजी ने अगले दो संस्करणों में उन्हें अपने साथ ही रखा। 2016 में राजस्थान की टीम के निलंबन के बाद उन्हें दिल्ली ने अपनी टीम में जगह दी और तब से वह इस टीम का हिस्सा हैं।

खराब शुरुआत के बाद संजू ने दिल्ली को बखूबी संभाला और सैम बिलिंग्स (24) तथा ऋषभ पंत (31) के साथ दो अहम साझेदारियां कीं। उन्होंने अपनी पारी में 63 गेंदें खेलीं और पांच छक्कों के साथ आठ चौके मारे। यह उनका आईपीएल का पहला शतक भी है। आदित्य तारे को दूसरे ओवर की पहली गेंद पर दीपक चहर ने पवेलियन लौटाया। लेकिन इसके बाद संजू ने बिलिंग्स (24) के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की अहम साझेदारी करते हुए दिल्ली के बड़े स्कोर की नींव रखी। बिलिंग्स और संजू ने सात ओवरों में 9.85 की औसत से रन जोड़े। इस जोड़ी ने 5.2 ओवरों में दिल्ली को 50 के स्कोर तक पहुंचा दिया था। दिल्ली ने पॉवरप्ले में 62 रन अपने खाते में जोड़ लिए थे जो पिछले पांच वर्षो में पॉवरप्ले में बनाया गया उनका सर्वोच्च स्कोर है।

बिलिंग्स लेग स्पिनर इमरान ताहिर की गेंद पर आगे बढ़कर मारने के चक्कर में अपने विकेट उखड़वा बैठे। इसके बाद संजू ने अपने युवा साथी पंत के साथ मिलकर टीम का स्कोरबोर्ड चालू रखा। 22 गेंदों में दो छक्के और एक चौका लगाने वाले पंत दुर्भाग्यवश रन आउट होकर पवेलियन लौटे। पंत के जाने के बाज भी संजू ने तेज शॉट लगाना जारी रखा और 19वें ओवरी की पहली गेंद पर एडम जाम्पा पर शानदार छक्का लगाते हुए अपना शतक पूरा किया। हालांकि अगली ही गेंद पर वह क्लीन बोल्ड हो गए। संजू के स्थान पर आए क्रिस मौरिस ने जाम्पा की अगली चार गेंदों में 16 रन बटोरे। उन्होंने बेन स्टोक्स द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में दो चौके तथा दो छक्के की मदद से 23 रन जुटाए और टीम को 200 के पार पहुंचाया। मौरिस नौ गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद लौटे।

वीडियो: IPL के 8 टीमों के कप्तानों पर एक नज़र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App