DDCA बैठक में धक्का मुक्की, गंभीर ने की लाइफ टाइम बैन लगाने की अपील, सौरव गांगुली कर सकते हैं बड़ी कार्रवाई

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने अपनी वार्षिक आम बैठक के दौरान न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) दीपक वर्मा को अपना नया लोकपाल नियुक्त किया।

बैठक के दौरान बिगड़ा माहौल। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

भारतीय क्रिकेट दुनिया भर में दिन-प्रतिदिन अपना रुतबा बढ़ाने में लगी हुई है। भारतीय खिलाड़ियों द्वारा लगातार बेहतर प्रदर्शन की बदौलत टीम का नाम आज वर्ल्ड की बेस्ट टीमों में लिया जाता है। वहीं दूसरी ओर रविवार को घटी एक घटना ने भारतीय क्रिकेट को शर्मसार करने का काम किया है। सोशल मीडिया पर दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन के बैठक के दौरान का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लोग आपस में धक्का मुक्की करते दिखाई पड़ रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली उन पर बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं। कुछ दिन पहले ही पत्रकार रजत शर्मा ने डीडीसीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से उनकी बैठक होनी थी।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भाजपा सासंद गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर करते हुए इसे शर्मनाक करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने इसमें शामिल लोगों पर जल्द से जल्द एक्शन लेने की मांग भी की। गंभीर के मुताबिक मीटिंग में माहौल बिगाड़ने वाले इन पदाधिकारियों के खिलाफ सख्त फैसला लेने की जरूरत है। जो भी लोग इसमें शामिल थे, उन पर लाइफ टाइम का बैन लगा देना चाहिए।

बता दें कि दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने अपनी वार्षिक आम बैठक के दौरान न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) दीपक वर्मा को अपना नया लोकपाल नियुक्त किया। डीडीसीए ने विज्ञप्ति में कहा कि सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से सभी प्रस्तावों को पारित किया लेकिन विवादों का हिस्सा रहे इस क्रिकेट संघ के सूत्रों ने बताया कि एजीएम में नाटकीय हालात देखने को मिले।

डीडीसीए ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘माननीय न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) दीपक वर्मा को सदस्यों ने नया लोकपाल नियुक्त किया है।’ इसमें कहा गया, ‘बैठक के पांच एजेंडा थे- वार्षिक खातों को पारित कराना, लेखा परीक्षकों की नियुक्ति, जिन निदेशकों का कार्यकाल खत्म हो रहा है उनकी पुन: नियुक्ति, नए नियमों को स्वीकार करना और लोकपाल की नियुक्ति।’

Next Stories
1 बेटी को आरती करता देख शाहिद अफरीदी ने तोड़ दिया था टीवी, वीडियो वायरल
2 VIDEO: अंपायर ने तोड़ा राशिद खान का दिल, पहले आउट देने के लिए उठाया हाथ फिर नाक में करने लगा खुजली
3 हितों के टकराव का मामला : रंगास्‍वामी और अंशुमान गायकवाड़ बरी, कपिल देव पर फैसला सुरक्षित
यह पढ़ा क्या?
X