ताज़ा खबर
 

वीडियो: डेविड वॉर्नर ने शतक लगा 41 साल बाद दोहराया यह कारनामा, डॉन ब्रेडमैन के क्लब में हुए शामिल

डेविड वॉर्नर 95 गेंदों में 113 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वहाब रियाज की गेंद पर सरफराज अहमद ने कैच किया। डेविड वॉर्नर टेस्ट मैच के पहले दिन लंच ब्रेक से पहले शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं।

सिडनी में पाकिस्तान के साथ खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में शतक लगाने के बाद खुशी का इजहार करते आॅस्ट्रेलिया के बैट्समैन डेविड वॉर्नर।(Photo: Reuters)

आॅस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने साल 2017 की धमाकेदार अंदाज में शुरूआत करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में शानदार शतक ठोका। डेविड वॉर्नर का यह शतक इस मायने में खास है क्योंकि उन्होंने टेस्ट मैच के पहले दिन लंच ब्रेक से पहले ही मात्र 78 गेदों में शतक ठोक दिया। पिछले 41 वर्षों में यह पहला अवसर है जब किसी बल्लेबाज ने टेस्ट मैच के पहले ही घंटे में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया हो। वॉर्नर से पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज माजिद खान ने अक्टूबर, 1976 में कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ लंच ब्रेक से पहले शतक लगाया था। डेविड वॉर्नर विश्व के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसने आॅस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच के पहले घंटे में शतक लगाया हो। उनसे पहले किसी भी बल्लेबाज ने यह कारनामा नहीं किया था।

वॉर्नर ने इस शतक के बारे में कहा, ‘यह बहुत ही शानदार एहसास है। मुझे रिकॉर्ड्स और आंकड़ो बारे में मुझे पता नहीं था, जब मैं आउट होकर पैवेलियन में आया तो मुझै टीम के डॉक्टर पीटर ब्रंकर ने इस बारे में बताया। मैंने शतक के बारे में तब सोचना शुरू किया जब मैं 80 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पहुंच गया और तब लंच ब्रेक होने में 25 मिनट का समय बचा था। वास्तव में मैं अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने के लिए खेल रहा था और यही मेरे दिमाग में चल रहा था। इस तरह लंच से पहले मैंने शतक लगाने का कारनामा कर दिया।’

डेविड वॉर्नर ने अपना शतक पूरा करने के लिए 78 गेंदों का सामना किया और 17 चौके लगाए। वो 95 गेंदों में 113 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वहाब रियाज की गेंद पर सरफराज अहमद ने कैच किया। डेविड वॉर्नर टेस्ट मैच के पहले दिन लंच ब्रेक से पहले शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। वॉर्नर से पहले उनके हमवतन विक्टर ट्रंपर (1902), चार्ली मैकॉर्ट्नी (1926), डॉन ब्रेडमैन (1930) और पाकिस्तान के माजिद खान (1976) यह कारनामा कर चुके हैं। डेविड वॉर्नर का यह 18वां टेस्ट शतक है और जस्टिन लैंगर को पीछे छोड़ते हुए आॅस्ट्रेलिया के पांचवें सबसे कामयाब टेस्ट ओपनर बन चुके हैं। जस्टिन लैंगर से 2,323 गेंदें कम खेलकर डेविड वॉर्नर उनके 5,112 टेस्ट रनों के आंकड़े के पार पहुंच गए हैं।

वीडियो: सुप्रीम कोर्ट ने अनुराग ठाकुर को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटाया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App