ताज़ा खबर
 

AUS vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा चला डेविड वॉर्नर का बल्ला कि वीरेंद्र सहवाग भी छूट गए पीछे

Australia vs Pakistan, 2nd Test: टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर के नाम दर्ज है। गावस्कर 33 शतक के साथ इस लिस्ट में नंबर वन पर काबिज हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: November 29, 2019 6:02 PM
डेविड वॉर्नर और वीरेंद्र सहवाग।

AUS vs PAK, 2nd Test, Pakistan tour of Australia, 2019: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर का विस्फोटक अंदाज देखने को मिला। इस डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों पर हावी रहे। इस दौरान वॉर्नर ने टेस्ट करियर का अपना 23वां शतक भी लगाया। इस शतक के साथ ही वॉर्नर ने पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया। दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में सहवाग के नाम 22 टेस्ट शतक थे। इस शतक से पहले वॉर्नर इस लिस्ट में सहवाग के साथ बराबरी पर बने हुए थे, लेकिन शतक लगाते ही वह अब सहवाग से आगे निकल गए।

टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर के नाम दर्ज है। गावस्कर 33 शतक के साथ इस लिस्ट में नंबर वन पर काबिज हैं। वहीं इंग्लैंड के एलिस्टर कुक 31 शतक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। जबकि तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के ही मैथ्यू हेडेन का नाम है। मैथ्यू हेडेन मे अपने टेस्ट करियर में कुल 30 शतक लगाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ 27 शतक चौथे स्थान पर हैं।

डेविड वॉर्नर का नाम अब इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर आ गया है। वॉर्नर अगर आने वाले मैचों के दौरान कुछ शतक और जड़ देते हैं तो वह कई दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद डेविड वॉर्नर ने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर पहले दिन कोई विकेट नहीं गिरने दिया।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर 302 रन बनाए। डेविड वॉर्नर 228 गेंदों में 166 रन तो वहीं मार्नस लाबुशेन 205 गेंदों में 126 रन बनाकर नाबाद हैं। पाकिस्तान की ओर से एक मात्र सफलता शाहिन अफरीदी लेने में कामयाब रहे। दूसरे दिन वॉर्नर की कोशिश इस पारी को और बड़ा कर दोहरा शतक जड़ने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बर्थडे पर हैट्रिक लेकर जिस भारतीय गेंदबाज ने जीता था फैंस का दिल, अब फिक्सिंग केस में क्राइम ब्रांच करेगी पूछताछ
2 140 किलो के गेंदबाज के आगे धराशाई हुई अफगानिस्तान की पूरी टीम, 10 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को दिलाई शानदार जीत
ये पढ़ा क्‍या!
X