ताज़ा खबर
 

IND Vs SL: इस वजह से काट ली गई क्रिकेटर की 75% मैच फीस

IND Vs SL: यह मामला तब हुआ जब भारत की बैटिंग चल रही थी, तब भारत 50वां ओवर खेल रहा था।
कोड ऑफ कंडक्ट के अनुच्छेद 7.6 के अनुसार, दो सस्पेंशन पॉइंट एक टेस्ट या दो वनडे या दो टी -20 मैच में खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। (Photo: Twitter)

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच सीरीज चल रही है। शनिवार को दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था। इस मैच में श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज दासुन शंका पर अपनी मैच फीस के 75 फीसदी के बराबर जुर्माना लगा है। जुर्माने की वजह थी कि दासुन ने मैच के दौरान बॉल की कंडीशन बदल दी थी। यह मामला तब हुआ जब भारत की बैटिंग चल रही थी, तब भारत 50वां ओवर खेल रहा था। मैच के दूसरे दिन के आखिर में दासुन शंका ने डेविड बून द्वारा प्रस्तावित पैनल्टी को स्वीकार कर लिया। नागपुर टेस्ट मैच के दौरान शनिवार को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2 को तोड़ने के लिए उन पर कुल मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

यह आरोप वास्तव में थर्ड सीजन के आखिर में अंपायरों द्वारा पेश किया गया था। डेविड बून ने कहा कि यह दासुन के कैरियर का शुरुआती दौर है, मुझे यकीन है कि वह इसमें सुधार करेंगे और आगे से बॉल के साथ कोई गड़बड़ न हो इसका पूरा ध्यान रखेंगे। जुर्माना के साथ, तेज गेंदबाज के खाते में अनुशासनिक रिकॉर्ड में भी तीन दोषपूर्ण अंक शामिल होंगे। अगर अगले 24 महीने में दासुक के खाते में और भी दोषपूर्ण अंक शामिल होते हैं तो यह बात निलंबन तक पहुंच सकती है। कोड ऑफ कंडक्ट के अनुच्छेद 7.6 के अनुसार, दो सस्पेंशन पॉइंट एक टेस्ट या दो वनडे या दो टी -20 मैच में खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule