ताज़ा खबर
 

CSK vs MI Updates: चेन्नई की टीम में नहीं हैं धोनी, मुंबई ने भी किए ये बड़े बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने घर में लगातार 17 मैच जीती है। उन्हें आखिरी बार मुंबई इंडियंस ने 2015 में हराया था।

Author Updated: Apr 27, 2019 3:15:50 am
IPL 2019, CSK vs MI Playing 11 Prediction: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस

CSK vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 का 44वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस दो सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी टीम हैं। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक स्टेडियम) में खेला जाने वाले इस मुकाबले को मुंबई इंडियंस हर हाल में जीतना चाहेगी। मुंबई को अगर प्लेऑफ में होनी जगह पक्की करनी है तो उन्हें बचे हुए मुकाबलों में से दो मुकाबले जीतने होंगे। वहीं चेन्नई 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में लगभग प्रवेश कर चुका है। अब चेन्नई लीग चरण का अंत शीर्ष दो में रहते हुए करने की कोशिश करेंगे क्योंकि शीर्ष दो टीमों को प्लेऑफ में फायदा होता है।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई ने हालांकि चेन्नई के खिलाफ पहले चरण के मैच में 37 रनों से जीत हासिल की थी, लेकिन फिर भी मुंबई को चेन्नई से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि धोनी की टीम इस सीजन अपने घर में एक भी मैच नहीं हारी है। चेन्नई ने चेपक में पांच मैच खेले हैं और पांच में उसे जीत मिली है। इतना ही नहीं मुंबई ने अपने घर में आखिरी मुकाबला 2015 में हारा था। तब से लेकर अबतक चेन्नई लगातार 17 मुकाबले जीत चुकी है।

ये होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन –

चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वॉटसन, मुरली विजय, सुरेश रैना (कप्तान), अंबाती रायुडू (विकेटकीपर), ध्रुव शौरी, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, मिशेल सेंटनर, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर।

मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, अनुकुल रॉय, राहुल चाहर, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

Live Blog

Highlights

    19:05 (IST)26 Apr 2019
    ताबड़तोड़ पारी खेल सकते हैं पंड्या

    हार्दिक पंड्या आखिरी के ओवर में आकर इस सीजन टीम के लिए काफी रन बनाए हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि पंड्या का यह फॉर्म पूरे आईपीएल यूं ही बरकरार रहे।

    18:44 (IST)26 Apr 2019
    मुंबई की समस्या मिडल ऑर्डर बल्लेबाज

    मुंबई की टीम मिडल ऑर्डर बल्लेबाजी में संघर्ष करती दिखाई पड़ रही है। सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या और बेन कटिंग फॉर्म से जूझते नजर आए। 

    18:25 (IST)26 Apr 2019
    गेंदबाजों के लिए मददगार पिच

    गेंदबाजों ने अभी तक चेन्नई सुपरकिंग्स की सफलता में बड़ी भूमिका अदा की है, विशेषकर घरेलू मैदान पर जहां की पिच काफी धीमी है। चेन्नई के गेंदबाज एक बार फिर वहीं कारनामा दोहराना चाहेंगे।

    18:14 (IST)26 Apr 2019
    जसप्रीत बुमराह के पास होगी चुनौती

    जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी भी चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी से सतर्क होगी जिसमें वॉटसन ने फॉर्म में वापसी कर ली है और इसमें भरोसेमंद धोनी भी मौजूद हैं। तीन बार की दो चैम्पियन टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। 

    17:52 (IST)26 Apr 2019
    सभी मैच खेलना चाहते हैं धोनी

    चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हस्सी ने  कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम के लिये सभी मैचों में खेलना चाहते हैं और उन्हें विश्राम देना बहुत मुश्किल है।

    17:46 (IST)26 Apr 2019
    खुद को मजबूत करना चाहेगी चेन्नई

    चेन्नई सुपरकिंग्स भले ही प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये जरूरी 16 अंक के कट-ऑफ तक पहुंच गई हो लेकिन वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले आईपीएल मैच में जीत के जरिये शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत करना चाहेगी।

    17:32 (IST)26 Apr 2019
    हार्दिक पंड्या की विस्फोटक बल्लेबाजी

    मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पंड्या शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने 8 गेंदों में 25 रन बनाए थे।

    16:53 (IST)26 Apr 2019
    चेन्नई की शानदार गेंदबाजी

    चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दीपक चाहर और इमरान ताहिर हर मैच में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा उनके पास डेथ में गेंदबाजी करने के लिए ड्वायन ब्रावो जैसा अनुभवी गेंदबाज है।

    16:37 (IST)26 Apr 2019
    मुंबई की गेंदबाजी

    मुंबई के लिए गेंदबाजी की बागडोर जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी। लसिथ मलिंगा का अनुभव भी मुंबई के लिए कारगार साबित हो सकता है।

    16:23 (IST)26 Apr 2019
    डी कॉक अच्छे फॉर्म में

    क्विंटन डी कॉक और रोहित से अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेगी। डी कॉक शानदार फॉर्म में हैं और अभी तक 10 मैचों में 378 रन ठोक चुके हैं।

    15:29 (IST)26 Apr 2019
    मिडिल आर्डर कमजोर

    मुंबई इंडियन के लिए उनकी बल्लेबाजी चिंता का विषय है। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के अलावा कोई भी बल्लेबाज अब तक अच्छा खेल नहीं दिखा पाया है। टीम का मिडिल आर्डर बेहद कमजोर है।

    14:48 (IST)26 Apr 2019
    चेन्नई की गेंदबाजी

    गेंदबाजी में धोनी, अपने विजयी संयोजन के साथ बने रहना चाहेंगे। मैदान पर चेन्नई की तरफ से एक बार फिर हरभजन सिंह, इमरान ताहिर स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी दीपक चाहर और शार्दूल ठाकुर पर होगी।

    14:13 (IST)26 Apr 2019
    फाफ डु प्लेसिस का फॉर्म

    इस आईपीएल में धोनी का बल्ला लगातार चल रहा है। कप्तान ने अब तक खेले 10 मैचों में 314 रन बनाए हैं। बल्लेबाजी में चेन्नई की एक मात्र चिंता सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस का फॉर्म है। डु प्लेसिस सात मैचों में सिर्फ 179 रन ही बना पाए हैं।

    14:00 (IST)26 Apr 2019
    वाटसन फॉर्म में लौटे

    चेन्नई ने अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी। इस मैच में सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन की फॉर्म में वापसी हुई थी जो मौजूदा विजेता के लिए शुभ संकेत हैं। वाटसन ने 53 गेंदों पर 96 रन बनाए थे।

    13:44 (IST)26 Apr 2019
    चेन्नई की नजरें शीर्ष दो पर

    चेन्नई सुपर किंग्स 11 मैचों में 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ लगभग प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। अब चेन्नई लीग चरण का अंत शीर्ष दो में रहते हुए करने की कोशिश करेंगे क्योंकि शीर्ष दो टीमों को प्लेऑफ में फायदा होता है।

    13:00 (IST)26 Apr 2019
    मुंबई को हर हाल में जीतना होगा

    मुंबई की टीम 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और उसे शीर्ष चार में बने रहने के लिए जीत की जरूरत है। उसे कम से कम दो जीतों की जरूरत है। 

    Next Stories
    1 शेन वॉटसन ने की संन्यास की घोषणा, क्या IPL में भी रुक जाएगा उनका सफर?
    2 IPL: 2015 के बाद से अपने घर में अपराजित रही है सीएसके, मुंबई ने हराया था आखिरी बार
    3 हैंपशर काउंटी से जुड़ने वाले पहले भारतीय बने रहाणे, बीसीसीआई ने दी खेलने की अनुमति