ताज़ा खबर
 

ICC world cup 2019: संजय मांजरेकर की राय- वर्ल्ड कप से ड्रॉप किए जाएं भुवनेश्वर कुमार

पिछले 6 महीने में भुवनेश्वर ने चोट की वजह से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। इस दौरान उनका ज्यादातर समय आराम करते हुए बीता है। यही कारण है कि मांजेकर ने उन्हें ड्रॉप करने की बात कही है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस/Kevin D’Souza

ICC cricket world cup 2019: पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा है कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को वर्ल्ड कप टीम से ड्रॉप किया जाना चाहिए। पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को अपना पहला मैच खेलना है। लेकिन इस मैच में वह कौन-कौन से खिलाड़ी हैं जो प्लेइिंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे फिलहाल इस पर संशय है लेकिन टीम प्रबंधन को जिन दो खिलाड़ियों पर गहन चर्चा करनी होगी वह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार हैं।

मांजरेकर का कहना है कि प्रदर्शन के आधार पर हार्दिक को टीम में मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा ’50 ओवर के खेल में भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव वाला रहा है। उनमें इस खेल के प्रति अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कई विपरीत परिस्थियों में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। और इस दौरान उन्हें लगातार टीम में जगह भी दी जा चुकी है। लेकिन भारत को भुवनेश्वर को ड्रॉप कर हार्दिक को मौका देना चाहिए क्योंकि उनमें गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने की भी अपार क्षमता है।’

बता दें कि पिछले 6 महीने में भुवनेश्वर ने चोट की वजह से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। इस दौरान उनका ज्यादातर समय आराम करते हुए ही बीता है। यह भी एक कारण हो सकता है कि मांजरेकर ने उन्हें ड्रॉप करने की बात कही है।

बता दें कि रविवार को हुए अभ्यास में मैच में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को करारी शिक्सत दी है। रॉस टेलर (71) और केन विलियमसन (67) के अर्धशतक के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया।

भारत इस मैच में महज 179 रन ही बना सका। इस मैच में भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी बुरी तरफ फ्लॉप नजर आई। ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह अच्छे संकेत नहीं। ऐसे में प्लेइिंग इलेवन में बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए किन-किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए यह चिंता का विषय है। भारत का अपना अगला अभ्यास मैच अब बांग्लादेश के खिलाफ 28 मई को कार्डिफ में खेलना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X