ताज़ा खबर
 

दादा की बढ़ेगी मुश्किल! बीसीसीआई लोकपाल ने सौरव गांगुली को किया तलब

IPL 2019, Delhi Capitals Advisor: बीसीसीआई ने हालांकि यह भी कहा है कि लोकपाल गांगुली की क्रिकेट सलाहकार समिति और दिल्ली टीम के सलाहकार की दोहरी भूमिका की भी जांच करना चाहते हैं।

सौरव गांगुली। (फोटो सोर्स- आईपीएल ट्विटर/एपी)

Sourav Ganguly hearing on April 20: बीसीसीआई लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) डी के जैन ने सौरव गांगुली को कथित हितों के टकराव के मामले में 20 अप्रैल को सुनवाई के लिए बुलाया है। गांगुली के बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष और आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार की दोहरी भूमिका के कारण हितों के टकराव का मामला सामने आया है। लोकपाल की तरफ से गांगुली के वकील को पत्र भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि इस पूर्व कप्तान से 20 अप्रैल को सुबह 11 बजे पूछताछ की जाएगी। संयोग से दिल्ली कैपिटल्स को 20 अप्रैल को ही फिरोजशाह कोटला में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करना है। प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी के जरिए लोकपाल से आग्रह किया है कि वे गांगुली को तभी दोहरी भूमिका निभाने की अनुमति दे बशर्ते वह अपने हितों का पूरा खुलासा करें।

बीसीसीआई ने हालांकि यह भी कहा है कि लोकपाल गांगुली की क्रिकेट सलाहकार समिति और दिल्ली टीम के सलाहकार की दोहरी भूमिका की भी जांच करना चाहते हैं। बंगाल के तीन क्रिकेट प्रशंसकों ने गांगुली के खिलाफ हितों के टकराव का मामला दर्ज कराया था। सौरव गांगुली मौजूदा आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार का काम कर रहे हैं। गांगुली की मौजूदगी में दिल्ली के प्रदर्शन में काफी सुधार देखने को मिल रहा है।

इस सीजन अभी तक खेले गए आठ मुकाबलों में दिल्ली तीन जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में नंबर दो पर मौजूद हैं। प्लेऑफ में क्वॉलिफाई करने के लिए टीम को बचे हुए छह मैचों में से तीन में जीत दर्ज करना जरूरी है। दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर कर रहे हैं और टीम की कोशिश इस सीजन खिताब पर कब्जा जमा आलोचका की बोलती बंद करने की होगी। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019: ‘गब्बर’ का स्टाइल कॉपी कर रहे पंजाब के प्लेयर्स! देखें VIDEO
2 IPL 2019: शानदार हाफ सेंचुरी से अपने नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज करा गए केएल राहुल
3 VIDEO: 20 साल के गेंदबाज ने की ऐसी धांसू गेंदबाजी, अपने ही खिलाड़ी का इंटरव्यू लेने लगीं प्रीति जिंटा
ये पढ़ा क्या?
X