ताज़ा खबर
 

आखिर ऐसा क्या हुआ जो मैदान पर मास्क लगाकर क्रिकेट खेलने उतरी यह महिला खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये मुकाबले में वेस्टइंडीज महिला टीम की आलराउंडर खिलाड़ी डिएंड्रा डॉटिन अपने चेहरे पर अजीब सा मास्क पहने नजर आईं।

अपने चेहरे पर अजीब सा मास्क पहने नजर आईं डिएंड्रा डॉटिन

इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप में कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना भी की हो। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये मुकाबले में वेस्टइंडीज महिला टीम की आलराउंडर खिलाड़ी डिएंड्रा डॉटिन अपने चेहरे पर अजीब सा मास्क पहने नजर आईं। इस मास्क को लगाने के पीछे की मंशा को जान आप भी एक बार सोचने पर मजबूर हो जाएंगे। दरअसल, इस मास्क लगाने का किस्सा बेहद ही दिलचस्प है, ऑस्ट्रेलिया में खेले गये महिला बिग बैश के दूसरे सीजन में एक मैच के दौरान डिएंड्रा डॉटिन को चोट लग गई थी। वह मैदान पर अपनी साथी खिलाड़ी के साथ ही टकरा गई, जिस कारण उनके चेहरे को काफी नुकसान पहुंचा। क्रिकेट के खेल में मैदान पर इस तरह की घटना बेहद आम माना जाता है। ऐसे में खिलाड़ियों को अपने आप को सुरक्षित रखना बेहज जरूरी हो जाता है।

डिएंड्रा डॉटिन एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उनके नाम महिला टी20 में 38 बॉल में शतक लगाने का रिकॉर्ड है। जो महिला टी20 क्रिकेट में पहला शतक भी था और सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में भी डॉटिन जब बल्लेबाजी करने की लिए आईं, तो उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों में 29 रन की दमदार पारी खेली।

हालांकि वेस्टइंडीज यह मैच ऑस्ट्रेलिया से आठ विकेट से हार गया। जब डिएंड्रा डॉटिन से इस मास्क के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहती की उनके साथ फिर कोई अनहोनी हो। उन्होंने कहा मास्क पहन कर खेलने में मुझे कोई परेशानी नहीं है। अगर इस मैच की बात करें तो हारने के बावजूद भी डिएंड्रा डॉटिन ने ना सिर्फ मास्क से बल्कि अपने प्रदर्शन से भी सभी को प्रभावित किया।

इसके बाद वेस्टइंडीज टीम का भारत से मुकाबला होना था, इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदाबजी चुनी और वेस्टइंडीज को निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 183 रनों पर ही सीमित कर दिया। आसान से लक्ष्य को भारत ने स्मृति मंधाना (नाबाद 106) की शतकीय पारी की बदौलत 42.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

 

Next Stories
1 वेस्टइंडीज को विश्व चैंपियन बनाने वाले फिल सिमंस ने किया टीम इंडिया के कोच पद के लिए अप्लाई
2 घर की दीवार पर विराट कोहली की पेंटिंग सजाने के लिए इस सीईओ ने खर्च कर दिए 24.32 करोड़ रुपए, ये बताई वजह
3 रवि शास्‍त्री ने किया भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन, चुना जाना लगभग तय
ये पढ़ा क्या?
X