ताज़ा खबर
 

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में मौजूद था कोरोनावायरस का मरीज, टेस्ट में हुआ खुलासा

Coronavirus: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MSG) की ओर से जारी किए बयान में कहा गया है कि स्वास्थ्य एवं जन सेवा विभाग ने व्यक्ति के ट्रीटमेंट की सलाह दी है और इससे आसपास की जनता और स्टाफ के बीच कोविड-19 के फैलने को कम जोखिम के रूप में वर्गीकृत किया है।

महिला टी 20 के दौरान भी स्टेडियम में मौजूद था कोरोना का संदिग्ध

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) ने गुरुवार को कोरोनावायरस की एक संदिग्ध को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। एमएसजी के मुताबिक भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यहां आठ मार्च को आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल देखने पहुंचा एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। एमसीजी ने हालांकि जोर देते हुए कहा कि इस व्यक्ति के अन्य लोगों को संक्रमित करने का खतरा बेहद कम है। आस्ट्रेलिया ने फाइनल 85 रन से जीतकर पांचवीं बार टी20 महिला विश्व कप अपने नाम किया। एमसीजी प्रबंधन ने बयान जारी कर कहा, ”रविवार (8 मार्च) को आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल देखने पहुंचा एक व्यक्ति अब कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है।”

MSG की ओर से जारी किए बयान में कहा गया है कि स्वास्थ्य एवं जन सेवा विभाग ने व्यक्ति के ट्रीटमेंट की सलाह दी है। बता दें कि यह व्यक्ति एमसीजी के सेक्शन ए42 में नार्दर्न स्टैंड के लेवल 2 पर बैठा था। स्वास्थ्य एवं जन सेवा विभाग ने सलाह दी है कि एन42 में बैठे लोग अपनी सामान्य दिनचर्या जारी रखें और साफ-सफाई पर अधिक ध्यान दें। साथ ही कहा गया है कि खांसी-जुकाम जैसे लक्षण दिखने पर डाक्टर से सलाह लें।

बता दें कि कोरोनावयरस की वजह से दुनिया भर के खेल और खिलाड़ियों पर संकट छाया हुआ है। दिल्ली शूटिंग वर्ल्ड कप और ओलपिंक टेस्ट रद्द होने के बाद ऑल इंग्लैंड बैटमिंटन टूर्नामेंट पर भी कोरोनावायरस का खतरा है। यह खेल बिना दर्शकों के मैदान में खेला जाएगा। इसी तरह आईपीएल के टिकटों पर भी बैन की खबर है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के डर से आईपीएल के टिकटों की बिक्री पर रोक लगाने की बात कही है।

वहीं दूसरी ओर मैकलारेन ने अपनी टीम के एक सदस्य के कोरोना वायरस परीक्षण में पाजीटिव पाये जाने के बाद सत्र की पहली आस्ट्रेलियाई ग्रां प्री फार्मूला वन रेस से हटने का फैसला किया है। टीम ने बयान में कहा, ‘‘टीम के एक सदस्य का परीक्षण पाजीटिव रहा। उसने बीमारी के लक्षण पाये जाने के बाद खुद को अलग थलग कर दिया था और अब उसका स्थानीय चिकित्साकर्मी उपचार कर रहे हैं। अब तक भारत में कोरोना के कुल 73 मामले सामने आ चुके हैं। इस विषाणु के कारण दुनिया भर में 4000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। आईपीएल के भविष्य पर फैसला 14 मार्च को मुंबई में इसकी संचालन परिषद की बैठक के दौरान किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोनावायरस का कहरः महामारी से बचने को दर्शकों के हाथ धुलाएगा BCCI, 15 मार्च को लखनऊ में है दूसरा ODI
2 IND vs SA: खिलाड़ियों के रेस्टोरेंट में खाने पर बैन, मोबाइल छूना भी हुआ मना
3 IPL 2020: कोरोनावायरस के डर से टूर्नामेंट के टिकट की बिक्री पर बैन, पहली बार खाली स्टेडियम में होगा मैच
ये पढ़ा क्या?
X