ताज़ा खबर
 

Covid-19: शोएब अख्तर के भारत-पाकिस्तान मैच के प्रस्ताव पर भड़के कपिल देव, बोले- हमें पैसों की जरूरत नहीं

Covid-19: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज के आयोजन का प्रस्ताव रखा है। अख्तर का कहना है कि इस सीरीज से हुई कमाई का इस्तेमाल कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में किया जाए।

शोएब अख्तर ने भारत से 10 हजार वेंटिलेटर्स की मांग की। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Covid-19: दुनिया के लगभग सभी देश कोरोनावायर जूझ रहे हैं। भारत में अब तक 160 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। दूसरी ओर, पाकिस्तान में भी 3500 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। पाकिस्तान में लॉकडाउन नहीं हैं, लेकिन हालात वहां भी खराब हैं। पाकिस्तान आर्थिक मंदी से भी जूझ रहा है। इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान में के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज के आयोजन का प्रस्ताव रखा है। अख्तर का कहना है कि इस सीरीज से हुई कमाई का इस्तेमाल कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में किया जाए।

अख्तर को जवाब देते हुए पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा है कि दोनों देशों के बीच फिलहाल को मैच नहीं हो सकता। भारत के पास पैसों की कमी नहीं है। 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने कहा, ‘‘भारत को पैसों की जरूरत नहीं है। हम एक क्रिकेट मैच के लिए लोगों की जान का खतरा नहीं ले सकते हैं। इस समय जरूरी है कि हम अपने प्रशासन से मिलकर कोरोनावायरस के संकट से लड़ें। क्रिकेट सीरीज खेलना खतरे से खाली नहीं है। आप तीन मैच खेलकर कितना पैसा कमा लेंगे? मेरा मानना है कि हमें अगले 6 महीने तक के लिए सभी खेलों भूल ही जाना चाहिए।’’
Coronavirus LIVE News Updates: कोरोना वायरस के चलते अमेरिका में लगभग 15 हजार लोगों की मौत, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महामारी पर होगी बैठक
Coronavirus in India LIVE Updates: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 669 पहुंची, इसमें 426 मामले मरकज से जुड़े; टेस्ट किट मिलते ही सबसे पहले होगी हॉटस्पॉट्स की जांच

अख्तर ने इससे पहले कहा था, ‘‘विराट कोहली शतक जमाता है तो हम खुश होंगे। बाबर आजम शतक ठोकता है तो आप खुश होंगे। मैच का नतीजा जो भी निकले, दोनों टीमें विजयी होंगी। इस मैच को काफी दर्शक मिलेंगे। पहली बार दोनों देश एक दूसरे के लिए खेलेंगे। इससे जो भी पैसा मिले, वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दोनों देशों में बराबर बांट दिया जाए। इस समय सभी घरों में बैठे हैं तो वे ये मैच देखेंगे। भले ही अभी नहीं, लेकिन जब हालात दुरुस्त होने लगे तो ये मैच दुबई में खेले जा सकते हैं। इसके लिए चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया जा सकता है।

शोएब ने कहा, ‘‘इससे दोनों देशों के राजनयिक संबंध भी सुधर सकते हैं। संकट के इस दौर में दोनों देशों को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। भारत अगर हमें 10 हजार वेंटिलेटर देता है तो पाकिस्तान इसे हमेशा याद रखेगा।’’ भारत और पाकिस्तान की टीमें पिछली बार 2019 में आमने-सामने हुई थीं। तब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा दिया था। दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज पिछली बार दिसंबर 2012 में खेली गई थी। सीरीज में भारत को अपने ही घर में 1-2 से हार मिली थी। शोएब ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी-20 खेले हैं।Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Covid-19: लॉकडाउन में ड्यूटी पर तैनात पुलिस अफसर संग सेल्फी लेने की कर रहे जिद, जानिए क्यों कर रहे लोग सलाम
2 Covid-19: पाकिस्तानी क्रिकेटरों का होगा ऑनलाइन यो-यो टेस्ट, एक मिनट में करने होंगे 60 पुश-अप और 50 सिट-अप