ताज़ा खबर
 

BPL 2019: तमीम ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, 10 चौके और 11 छक्के लगा कोमिला विक्टोरियंस को जिताया खिताब

फाइनल मुकाबले ढाका डायनामाइट्स के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोमिला विक्टोरियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इविन लुईस दूसरे ही ओवर में 6 रन बनाकर आउट हो गए।

शतक जड़ने के बाद तमीम इकबाल।. (Source: tigercricket.com)

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में शुक्रवार को कोमिला विक्टोरियंस के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने नाबाद 141 रनों की पारी खेली। तमीम इकबाल की इस पारी की बदौलत टीम दूसरी बार खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही। तमीम ने 61 बॉल में 10 चौके और 11 छक्के जड़कर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। फाइनल मुकाबले ढाका डायनामाइट्स के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोमिला विक्टोरियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इविन लुईस दूसरे ही ओवर में 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तमीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज अनामुल हक के साथ दूसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की। अनामुल 24 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसकी अगली ही गेंद पर कोमिला को रन आउट के रूप में एक और झटका लगा।

एक छोर से जहां विकेट गिर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर से तमीम इकबाल लगातार अच्छे शॉट्स खेल रहे थे। तमीम की नाबाद 141 रन की पारी की बदौलत कोमिला ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 199 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ढाका डायनामाइट्स की शुरुआत भी खराब रही और सुनील नरेन पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। उपल थरंगा एक छोर से रन बनाने का काम करते रहे।

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद रोनी तालुकदार के साथ मिलकर थरंगा ने टीम को 8 ओवर में ही 100 के पार पहुंचाया। हालांकि, इनकी जोड़ी के टूटते ही ढाका की पूरी टीम बिखर गई और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 182 रन ही बना सकी। ढाका की ओर से सबसे अधिक 66 रनों की पारी रोनी तालुकदार ने खेली। वहीं शानदार शतक लगाने वाले तमीम इकबाल को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ऋषभ पंत ने एक हाथ से जड़ा छक्का, नॉन स्ट्राइकर एंड पर देखते रह गए धोनी
2 सौरव गांगुली ने खरीदी BMW की शानदार बाइक, जानें क्या है खासियत
3 IND vs NZ T20: रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर हारी भारतीय महिला टीम, सीरीज भी गंवाई
ये पढ़ा क्या...
X