ताज़ा खबर
 
title-bar

गेल को आउट करने के लिए इनग्राम को करना पड़ा ‘करिश्मा’, दो क्रिकेटरों ने मिलकर लपका कैच

DC vs KXIP, Highlights: दिल्ली के गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ाने वाले क्रिस गेल का कैच कॉलिन इनग्रम और अक्षर पटेल ने मिलकर पकड़ा।

कॉलिन इनग्राम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

IPL 2019, DC vs KXIP: दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से मात दी। पंजाब की ओर से इस मैच में क्रिस गेल का बल्ला जमकर हल्ला बोला, एक समय लग रहा था कि गेल पंजाब को आसानी से 200 के पार पहुंचा देंगे। हालांकि, गेल के आउट होते ही पंजाब के बल्लेबाज 20 ओवर 7 विकेट खोकर 163 रन ही बना पाए। दिल्ली के गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ाने वाले क्रिस गेल का कैच कॉलिन इनग्रम और अक्षर पटेल ने मिलकर पकड़ा। मैच खत्म होने के बाद भी लोग इस बेहतरीन कैच को बार-बार देख रहे हैं। दरअसल, 36 गेंदों में 5 छक्के और 6 चौकों के साथ 69 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। दिल्ली के किसी भी गेंदबाज में गेल को रोकने का दम दिखाई नहीं पड़ रहा था। लेग स्पिनर संदीप लामिछाने की गेंदों पर गेल आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, इसी दौरान एक और बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में गेल कैच आउट हो गए।

पारी के 13वें ओवर में संदीप लामिछाने की एक फ्लाइटेड गेंद पर गेल ने छक्का लगाने की कोशिश की। वहीं डीप मिडविकेट पर खड़े कॉलिन इनग्रम ने हवा में छलांग लगाते हुए गेल के कैच को पकड़ा। कॉलिन इनग्रम के पास खड़े अक्षर पटेल ने उनकी सहायता की। कॉलिन इनग्रम ने गेंद पकड़ते ही उसे हवा में उछाल दिया, जिसे अक्षर पटेल ने आसानी से पकड़ लिया। इसके साथ ही गेल की पारी का अंत हुआ और पंजाब भी 163 रन ही बना सकी।

हालांकि, रिकॉर्ड बुक में यह कैच अक्षर पटेल के नाम दर्ज हुआ लेकिन इस कैच को पकड़ने में कॉलिन इनग्राम की मेहनत ज्यादा थी। दिल्ली की ओर से संदीप लामिछाने को सबसे अधिक चार विकेट हासिल हुए। इसके अलावा कगिसो रबाडा ने भी 21 विकेट झटकर पर्पल कैप अपने नाम बरकरार रखने का काम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App