ताज़ा खबर
 

CPL 2018 : फिर चला गेल का बल्ला, शानदार पारी खेल टीम को दिलाई जीत

जमैका तलावास की ओर से रोवमेन पॉवेल ने सबसे अधिक 84 रनों की पारी खेली। पॉवेल ने 40 गेंदों में 84 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 4 छक्के भी निकले। पॉवेल के अलावा टीम के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने 40 रन बनाए।

क्रिस गेल।

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने शानदार पारी खतेल अपनी टीम को जीत दिलाने का काम किया। शनिवार को टूर्नामेंट के 25वें मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाड़ी क्रिस गेल ने टीम के लिए कप्तानी पारी खेली। सेंट किट्स के कप्तान क्रिस गेल ने टॉस जीतकर जमैका तलावास को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जमैका तलावास ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। जमैका तलावास की ओर से रोवमेन पॉवेल ने सबसे अधिक 84 रनों की पारी खेली। पॉवेल ने 40 गेंदों में 84 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 4 छक्के भी निकले। पॉवेल के अलावा टीम के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने 40 रन बनाए। इन दोनों की शानदार पारी के दम पर जमैका तलावास ने सेंट किट्स के सामने जीत के लिए 207 रनों का टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स को दूसरे ओवर में ही बड़ा झटका लगा।

ball tampering case, west indies cricketer Chris gayle tweet on cameron bancroft, steve smith and david warner, Chris gayle, steve smith, cricket news, Chris gayle tweet, Chris gayle, west indies cricketer Chris gayle, ball tampering, SA vs AUS क्रिस गेल। (Photo Courtesy: ICC)

टीम के सलामी बल्लेबाजी इविन लुईस दूसरे ओवर की पहली गेंद पर जीरो रन बनाकर आउट हो गए। इविन लुईस इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म से गुज रहे थे, उनका इस तरह आउट होना टीम की परेशानियों में इजाफा कर गया। क्रिस गेल और रसी वन डर डसेन ने इसके बाद टीम को संभालने का काम किया। इससे पहले की वो इस साझेदारी को और बढ़ाते बारिश ने मैच में खलल डाल दिया और बारिश की वजह से मैच को रोक दिया गया।

बारिश के बाद जीत के लिए सेंट किट्स के सामने 11 ओवर में 118 रनों का स्कोर दिया गया। डीएलएस मैथड के जरिए 10.1 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। टीम के कप्तान क्रिस गेल 24 गेंदों में शानदार 41 रन बनाकर आउट हुए। वहीं अंत में महमुदुल्लाह ने तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दिया। महमुदुल्लाह के 11 गेंदों में ताबड़तोड़ 28 रनों की बदौलत टीम को सात विकेट से जीत हासिल हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App