ताज़ा खबर
 

बल्लेबाजी में धोनी की नकल करने वाले मोहम्मद शहजाद ने BPL में किया कमाल, देखें वीडियो

चटगांव वाइकिंग्स और ढाका डायनामाइट्स के बीच खेले गए मैच में ढाका की बल्लेबाजी के दौरान शहजाद ने एक ऐसा रन आउट किया, जिसने सभी का दिल जीत लिया। इस तरह बल्लेबाज को पवेलियन भेजने का काम सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ही कर सकते हैं।

मोहम्मद शहजाद और एम एस धोनी।

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को अक्सर महेंद्र सिंह धोनी की नकल करते देखा जा चुका है। शहजाद खुद को धोनी के सबसे बड़े फैन भी बताते रहे हैं, उन्हें कई बार धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलते हुए भी देखा गया है। धोनी की तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश करने वाले शहजाद ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में कुछ ऐसा किया जिसने क्रिकेट फैंस को धोनी की याद दिला दी। दरअसल, चटगांव वाइकिंग्स और ढाका डायनामाइट्स के बीच खेले गए मैच में ढाका की बल्लेबाजी के दौरान शहजाद ने एक ऐसा रन आउट किया, जिसने सभी का दिल जीत लिया। इस तरह बल्लेबाज को पवेलियन भेजने का काम सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ही कर सकते हैं। ढाका के बल्लेबाज मिजानुर रहमान नयीम हसन की गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में रन आउट हो गए। वह शॉट खेलने बाहर निकले, लेकिन गेंद की लाइन को पढ़ने में भूल कर बैठे और रन आउट हो गए।

मिजानुर रहमान के बल्ले से गेंद लगकर नीचे गिर गई, बल्लेबाज और विकेटों के बीच पड़ी हुई इस गेंद को शहजाद ने बिना देर किए ही स्टंप से भिड़ा दिया। इसके बाद शहजाद ने अपील की, रिप्ले में साफ दिखाई पड़ रहा था कि विकेट से गेंद लगते समय रहमान का बल्ला हवा में है। थर्ड अंपायर ने रहमान को आउट करार दिया। इस तरह शहजाद की चलाकी से चटगांव वाइकिंग्स की टीम एक अहम विकेट लेने में कामयाब हो सकी।

बता दें कि इस मैच में चटगांव वाइकिंग्स के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 20 ओवर में टीम ने ढाका के सामने जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ढाका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी। इस तरह चटगांव ने इस मुकाबले को 11 रनों से अपने नाम कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App