ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम से बाहर ऋषभ पंत, क्या वर्ल्ड कप 2019 में भी नहीं मिलेगा मौका!

धोनी की गैर मौजूदगी में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत टीम का हिस्सा थे और उन्हें सभी मैचों के दौरान प्लेइंग इलेवन में शामिल भी किया गया था।

ind vs aus, ind vs ausऋषभ पंत (AP Photo/Aijaz Rahi)

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी से युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत के लिए टीम के दरवाजे बंद हो गए हैं। पंत को ऑस्ट्रेलिया औऱ न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में टीम से बाहर रखा गया है। वहीं न्यीजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन टी-20 मैच में भी ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं मिली है। बता दें कि धोनी की गैर मौजूदगी में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत टीम का हिस्सा थे और उन्हें सभी मैचों के दौरान प्लेइंग इलेवन में शामिल भी किया गया था। हालांकि, इस दौरान पंत अपनी छाप छोड़ने में पूरी तरह से नाकाम साबित रहे थे। पंत को लेकर टीम के मुख्य चयनकर्ता व पूर्व विकेटकीपर एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘पंत को टीम में शामिल करने का ये मतलब नहीं कि उन्हें अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में मौका नहीं दिया जाएगा। बीसीसीआई धोनी को आराम देना चाहती थी और इसी वजह से पंत को टीम में शामिल किया गया था।’

एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘पंत वर्ल्ड कप के लिए टीम प्लान में शामिल हैं और उन्हें बस कुछ मैचों के लिए बाहर किया गया है।’ प्रसाद ने तीसरे टेस्ट मैच में पारी की शुरुआत करने के बारे में कहा कि हनुमा विहारी को मौका दिया जा सकता है। लोकेश राहुल और मुरली विजय के तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो जाने के बाद हनुमा, मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। मयंक अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेलेंगे।

प्रमुख चयनकर्ता ने कहा, “तकनीकी रूप से हमें लगा कि हनुमा मजबूत हैं। ऐसे कई मौके रहे हैं जब टीम की जरूरत के मुताबिक चेतेश्वर पुजारा ने भी पारी की शुरूआत की है। टीम को अभी इसकी जरूरत है और मैं आश्चस्त हूं कि वह सफल होंगे। हालांकि मैं यह कह सकता हूं कि यह लंबे समय के लिए समाधान नहीं होगा।”

Next Stories
1 India vs Australia 3rd Test Playing 11 Updates: मैच से पहले बोले विराट कोहली, गेंदबाजों का साथ दें बल्लेबाज
2 IND vs AUS: मैच से पहले हो गया फैसला, मयंक अग्रवाल के साथ हनुमा विहारी करेंगे ओपनिंग
3 मेलबर्न टेस्ट से पहले रहाणे ने कहा- बल्लेबाजों को लेनी होगी अधिक जिम्मेदारी
ये पढ़ा क्या?
X