ताज़ा खबर
 

World Cup 2019 के लिए टीम का ऐलान कब, चीफ सिलेक्टर ने किया तारीख का खुलासा

World Cup 2019: भारत को वर्ल्ड कप से पहले अपनी आखिरी वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम और एम. एस.के. प्रसाद।

Chief Indian selector MSK Prasad: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छे प्रदर्शन के दम पर कुछ खिलाड़ियों का भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलने का सपना पूरा हो सकता है। अगले महीने से इंग्लैंड में आयोजित होने वाली दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग वर्ल्ड कप को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार चर्चाएं की जा रही है। रविवार को मुख्य चयनकर्ता एम. एस.के. प्रसाद ने वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी जानकारी दी। एम. एस.के. प्रसाद ने बताया कि वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले 15 खिलाड़ियों का चयन 20 अप्रैल या उससे पहले तक किया जा सकता है। एम. एस.के. प्रसाद ने कहा, ‘हम पिछले डेढ़ साल से खिलाड़ियों पर नजरें बनाए हुए हैं, मुझे विश्वास है कि हम एक अच्छी टीम की घोषणा करेंगे जो वर्ल्ड कप जीतने में सक्षम होगी। भारतीय टीम में कुछ स्थान अभी भी ऐसे बचे हुए हैं, जिनको लेकर कई खिलाड़ियों के बीच कॉम्पिटीशन जारी है। नंबर चार पर बल्लेबाजी, चौथा सीमर या स्पिनर और दूसरा विकेटकीपर बल्लेबाज ये तीन स्थान टीम इंडिया के लिए सरदर्द बने हुए हैं।’

बता दें कि भारत को वर्ल्ड कप से पहले अपनी आखिरी वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि भारतीय कप्तान कोहली ने इसको लेकर कहा था कि उनके पास वर्ल्ड कप की पूरी टीम तैयार है और उन्हें उम्मीद है कि खिलाड़ी इंग्लैंड में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए भी कुछ भारतीय खिलाड़ी अपना ध्यान चयनकर्ताओं की ओर खींचने का प्रयास करेंगे।

अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत और मनीष पांडे इन खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं। हालांकि, आईपीएल में अभी तक खेले गए मुकाबलों में पंत को छोड़कर कोई और खिलाड़ी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा है। वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के अलावा दूसरा कोई भी भारतीय स्पिनर्स वर्ल्ड कप की रेस में नजर नहीं आ रहा। इंग्लैंड में होने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहेगी।

Next Stories
1 IPL 2019: स्टंप माइक्रोफोन में कैद हुई ऐसी बात कि शक के घेरे में आए ऋषभ पंत, BCCI ने दी सफाई
2 IPL 2019: स्‍टंप्‍स पर लगी गेंद फिर भी धोनी नहीं दिए गए आउट, देखें VIDEO
3 श्रीलंकाई टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने गिरफ्तार, नशे में ऑटो ड्राइवर को मारी टक्कर
यह पढ़ा क्या?
X