ताज़ा खबर
 

चेतेश्वर पुजारा के पिता ने किया खुलासा-इस बॉलीवुड एक्टर ने संवारा बेटे का करियर

भारत ने शनिवार को गॉल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को चौथे दिन ही 304 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा।

श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को दूसरे टेस्ट मैच में उतरते ही चेतेश्वर पुजारा 50 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी माने जा रहे पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट में शानदार 153 रनों की पारी खेली थी। पुजारा ने अपने पिता और पूर्व रणजी क्रिकेटर अरविंद शिवलाल पुजारा के अंडर क्रिकेट खेलना शुरू किया था। शिवलाल टेस्ट क्रिकेट में 3900 रन बना चुके हैं। एक्स्ट्रा टाइम को दिए एक इंटरव्यू में शिवलाल ने चेतेश्वर पुजारा की जिंदगी से जुड़ी कई बातें बताईं। उन्होंने बताया, जब वह 8 साल का था तो मैंने उसे कोचिंग दी थी। राजकोट में जहां हम रहते थे, वहां एक बड़ा मैदान था, जहां बच्चे खेलते थे। पुजारा के करियर में साल 2010 काफी दुखभरा था क्योंकि वह चोट का शिकार हो गए। इससे उबरने में उन्हें 6 महीने का वक्त लगा।

हालांकि पुजारा ने धमाकेदार वापसी की। लेकिन इसके पीछे बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान का हाथ था। इंटरव्यू में शिवलाल ने बताया कि शाहरुख ने चेतेश्वर की वापसी में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने बताया चोट के कारण पुजारा को अॉपरेशन से भी गुजरना पड़ा। शिवलाल ने बताया कि उस वक्त चेतेश्वर शाहरुख खान की टीम केकेआर मे थे और उन्होंने ही सलाह दी थी कि अॉपरेशन साउथ अफ्रीका में होना चाहिए। उन्होंने इस दौरान हमारी काफी मदद की। पुजारा के 50वें टेस्ट मैच से पहले शिवलाल ने बताया कि हम मुकाबला उतना ही अहम होता है। साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक खिलाड़ी का सौभाग्य होता है। उन्होंने कहा, दूसरों से तुलना की जाए तो 50 महज एक नंबर है और 49वें टेस्ट मैच की अहमितय भी 50वें और 100वें टेस्ट मैच जैसी ही है।

याद दिला दें कि भारत ने शनिवार को गॉल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को चौथे दिन ही 304 रनों से करारी शिकस्त दी थी। भारत ने मेजबान टीम के सामने चौथी पारी में 550 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, जिसे श्रीलंका की टीम हासिल नहीं कर पाई और चौथे दिन 245 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने शिखर धवन (190), चेतेश्वर पुजारा (153), अजिंक्य रहाणे (57), हार्दिक पांड्या (50) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी में 600 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 291 रनों पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में भारत ने श्रीलंका को 550 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 304 रनों से मैच हार गई।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App