ताज़ा खबर
 

वीडियो: चेतेश्‍वर पुजारा ने लिया एक मिनट वाला चैलेंज, देखिए क्‍या रहा नतीजा

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: इंग्लैंड का स्कोर एक समय एक विकेट पर 133 रन था लेकिन पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वह सात विकेट पर 198 रन बनाकर जूझ रहा था। पहले दो सत्र में विकेट से महरूम रहे इशांत ने 28 रन देकर तीन और बुमराह ने 41 रन देकर दो विकेट लिए। स्पिनर रविंद्र जडेजा ने भी 57 रन के एवज में दो विकेट हासिल किए।

चेतेश्वर पुजारा।

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने पहले दिन के खेल के बाद एक मिनट में पूरे मैच की जानकारी दी। पुजारा ने कहा, ”पहले दो सत्र में हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। इस दौरान हम एक ही विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे एलिस्टर कुक की धीमी लेकिन ठोस पारी और दूसरे छोर से मोईन अली के पिच पर टिके रहने के दृढ़ इरादों के कारण टीम केवल एक विकेट ही ले सकी। कुक ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की लेकिन वह पिछली नौ पारियों के बाद पहली बार अर्धशतक जमाने में सफल रहे। उन्होंने 190 गेंदें खेलकर 71 रन बनाए तथा इस बीच अपने सलामी जोड़ीदार कीटोन जेनिंग्स (23) के साथ पहले विकेट के लिए 60 और मोईन अली (50) के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रन की उपयोगी साझेदारियां की। तीसरे सत्र के दौरान खेल पूरी तरह से बदल गया और भारतीय गेंदबाजों ने 6 विकेट हासिल की।”

HOT DEALS
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback
  • ARYA Z4 SSP5, 8 GB (Gold)
    ₹ 3799 MRP ₹ 5699 -33%
    ₹380 Cashback
रविंद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा। . (Source: Reuters)

बता दें कि इंग्लैंड का स्कोर एक समय एक विकेट पर 133 रन था लेकिन पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वह सात विकेट पर 198 रन बनाकर जूझ रहा था। पहले दो सत्र में विकेट से महरूम रहे इशांत ने 28 रन देकर तीन और बुमराह ने 41 रन देकर दो विकेट लिए। स्पिनर रविंद्र जडेजा ने भी 57 रन के एवज में दो विकेट हासिल किए। मोहम्मद शमी ने भी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला।

तीसरा सत्र पूरी तरह से भारत के नाम रहा जिसमें उसने छह विकेट हासिल किए। बुमराह ने कुक और कप्तान जो रूट (शून्य) को चार गेंद के अंदर पवेलियन भेजकर भारत को वापसी दिलाई। कुक के लिए उनकी मूव करती गेंद बल्ले को चूमकर विकेट पर लगी जबकि बुमराह की इनस्विंगर रूट के समझ से परे थी। वह उनके पैड पर टकराई और जोरदार अपील पर अंपायर की उंगली उठ गयी। (इनपुट एजेंसी के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App