ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 4th Test: आला दर्जे की पारी खेल चेतेश्‍वर पुजारा ने सबको बनाया मुरीद, खेल गए पूरी टीम से ज्‍यादा गेंदें

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: पुजारा ने नाबाद 132 रन बनाए जिसमें 16 चौके शामिल रहे। उनकी इस बेहतरीन पारी से भारत अपनी पहली पारी में 273 रन बनाकर 27 रन और मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने में सफल रहा। अपनी पहली पारी में 246 रन बनाने वाले इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के छह रन बनाए।

चेतेश्वर पुजारा। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने अपने जज्बे और रणनीतिक बल्लेबाजी करने के कौशल का बेहतरीन नमूना पेश किया। पुजारा ने शानदार शतकीय पारी खेली जिससे भारत मोईन अली के झटकों के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन पहली पारी में बढ़त बनाने में सफल रहा। पुजारा ने नाबाद 132 रन बनाए जिसमें 16 चौके शामिल रहे। उनकी इस बेहतरीन पारी से भारत अपनी पहली पारी में 273 रन बनाकर 27 रन और मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने में सफल रहा। अपनी पहली पारी में 246 रन बनाने वाले इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के छह रन बनाए। वह अभी भारत से 21 रन पीछे है। स्टंप उखड़ने के समय एलिस्टेयर कुक दो और कीटोन जेनिंग्स चार रन पर खेल रहे थे। पुजारा ने आठवें ओवर में क्रीज पर कदम रखा और इसके बाद भारतीय पारी उन्हीं के इर्द गिर्द घूमती रही। उन्हें दूसरे छोर से कप्तान विराट कोहली (46) का अच्छा सहयोग मिला जिनके साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिये 92 रन जोड़े। इन दोनों के अलावा भारत का कोई भी अन्य बल्लेबाज 25 रन तक नहीं पहुंच पाया।

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली।(Source: Reuters)

पुजारा ने बेन स्टोक्स की शार्ट पिच गेंद से माथे पर लगी चोट के बावजूद अपने जज्बे, धैर्य और कौशल की अच्छी तस्वीर पेश की तथा न सिर्फ अपना 15वां शतक पूरा किया बल्कि जसप्रीत बुमराह (छह) के साथ दसवें विकेट के लिये 46 रन जोड़कर भारत को पहली पारी में बढ़त भी दिलाई। पुजारा ने अपनी पारी के दौरान 257 गेंदों का सामना किया, वहीं पूरी टीम सिर्फ 255 गेंद ही खेल सकी।

जब लग रहा था कि भारत पहली पारी में पिछड़ जाएगा तब पुजारा ने चतुराई भरी बल्लेबाजी की और अधिकतर स्ट्राइक अपने पास रखकर टीम को महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। बुमराह की भी तारीफ करनी होगी जिन्होंने लगभग 70 मिनट तक पुजारा का साथ दिया। भारत को सबसे ज्यादा नुकसान ऑफ स्पिनर मोईन अली ने पहुंचाया। उन्होंने 63 रन देकर पांच विकेट लिए। (इनपुट भाषा के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App