ताज़ा खबर
 

IPL 2020: CSK में होगा बड़ा बदलाव, धोनी की टीम से बाहर हो सकता है यह विस्फोटक खिलाड़ी

Chennai Super Kings, England wicketkeeper Sam Billings: खिलाड़ियों को 14 नवंबर तक ही ट्रेड किया जा सकता है। इसके बाद सभी टीमों को अपने रीटेन और रिलीज खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट आईपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआई को सौंपनी होगी।

Author नई दिल्ली | Updated: November 14, 2019 12:51 PM
चेन्नई सुपर किंग्स।

England wicketkeeper Sam Billings, IPL auction: आईपीएल के अगले सीजन के लिए टीमों के बीच खिलाड़ियों का रिलीज और रिटेन करने की प्रकिया जारी है। खिलाड़ियों को 14 नवंबर तक ही ट्रेड किया जा सकता है। इसके बाद सभी टीमों को अपने रीटेन और रिलीज खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट आईपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआई को सौंपनी होगी। ऐसे में आईपीएल की सबसे सफल टीमों में गिनी जाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स से एक बड़ी खबर आ रही है। मुंबई मिरर की खबर की मानें तो पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। सैम बिलिंग्स को टीम द्वारा ट्रेड के अंतिम दिन रिलीज किया जाना तय है। साल 2017 के दौरान सैम बिलिंग्स और धोनी ने पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अपनी टीम में बेहद कम बदलाव करती है। न्यूजीलैंड के दौरे पर इंग्लैंड के टी20 कप्तान नियुक्त किए गए सैम बिलिंग्स पिछले सीजन भी टीम के लिए ज्यादा मैच नहीं खेल सकें थे। ऐसे में फ्रेंचाइजी ने इस बार उन्हें रिलीज करना ही बेहतर समझा। बिलिंग्स का बाहर होने का मतलब है कि वह इस बार फिर नीलामी में नजर आएंगे। लेकिन उनका मौजूदा प्रदर्शन देखते हुए शायद ही कोई टीम उन पर दांव लगाने की हिम्मत करें। ऐसे में बिलिंग्स अनसोल्ड रह सकते हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को दिल्ली कैपिटल्स ने ‘ट्रेडिंग विंडो’ के दौरान मुंबई इंडियंस को सौंपने का फैसला किया जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने राजपूत को राजस्थान रायल्स को दिया। बोल्ट ने 2014 में आईपीएल डेब्यू किया। वह 2018 और 2019 सत्र में दिल्ली की ओर से खेले। उन्होंने 33 मैचों में 38 आईपीएल विकेट चटकाए हैं।

वहीं दाएं हाथ के तेज गेंदबाज राजपूत 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े थे। उन्होंने 23 आईपीएल मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं। राजपूत ने 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग चरण में शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। वह आईपीएल में किसी मैच में पांच विकेट हासिल करने वाले ऐसे एकमात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने कभी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2020: 9 साल तक राजस्थान के लिए लगाया रनों का अंबार, अब दिल्ली से जुड़ने को तैयार अजिंक्य रहाणे
2 गिलक्रिस्ट ने किया खुलासा, हरभजन और मुरली कार्तिक को खेलना बेहद मुश्किल, पूरे करियर में रहे मेरे कड़े प्रतिद्वंद्वी
3 IPL 2020: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए ट्रेंट बोल्ट, राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब से ट्रेड दिया ये तेज गेंदबाज
जस्‍ट नाउ
X