ताज़ा खबर
 

IPL 2017 के बाद पुणे का साथ छोड़ेंगे एमएस धोनी, बनेंगे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की अगले साल आईपीएल में वापसी होने जा रही है।

आईपीएल 2017 की समाप्ति के बाद धोनी फिर से चेन्‍नई के साथ आ जाएंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की अगले साल आईपीएल में वापसी होने जा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने दोनों फ्रेंचाइजी की वापसी की तैयारी शुरू कर दी है। दो बार की विजेता चेन्‍नई और 2008 के उद्धाटन टूर्नामेंट के चैंपियन राजस्‍थान रॉयल्‍स को 2013 आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग मामले के चलते दो साल के लिए सस्‍पेंड कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चेन्‍नर्इ वापसी के लिए बड़े स्‍तर पर तैयारी कर रही है। इसके तहत फैंस को नजर में रखते हुए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाने की योजना है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, ”एमएस धोनी जो कि वर्तमान सीजन में बेवजह चर्चा का केंद्र बने हुए हैं वे वापस सुपर किंग्‍स में जाएंगे। आईपीएल 2017 की समाप्ति के बाद धोनी फिर से चेन्‍नई के साथ आ जाएंगे। बता दें कि धोनी आठ साल तक चेन्‍नई के कप्‍तान रहे थे और इस दौरान टीम ने दो बार आईपीएल और दो बार चैंपियंस लीग जीती थी।

वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स एक बड़े व्‍यापारिक घराने से बातचीत में हैं। यह घराना आईपीएल में रूचि रखता है और अगले सीजन के दौरान टीम मालिक या सहमालिक बन सकता है। इस व्‍यापारिक घराने के चेयरमैन लंबे समय से आईपीएल पर नजर बनाए हुए हैं। उनकी आईपीएल में रूचि भी है। रॉयल्‍स अपनी फ्रेंचाइजी में नए निवेशकों को भी तलाश रही है। इसके तहत या तो नया सह मालिक बनाया जा सकता है या फिर टीम को बेचा जा सकता है। अगले सीजन से आईपीएल पूरी तरह से नए रूप में नजर आ सकता है। 2008 में जब आईपीएल शुरू हुआ था तो फ्रेंचाइजी के अधिकार 10 साल के लिए दिए गए थे। बीसीसीआई की कमान अभी सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्‍त की गई प्रशासन समिति देख रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, उत्‍तरी भारत से आने वाली एक फ्रेंचाइजी एक व्‍यापारिक संगठन के साथ बातचीत कर रही है। यह कारोबारी दक्षिण भारत में खेलों में काफी पैसा लगा रहा है। बीसीसीआई की हामी मिलने के बाद यह कारोबारी घराना इस फ्रेंचाइजी में शामिल हो सकता है। इस घराने ने दो साल पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को खरीदने की भी मंशा जाहिर की थी। लेकिन डियाजियो के आरसीबी का स्‍वामित्‍व अपने पास रखने के चलते ऐसा हो नहीं पाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App