ताज़ा खबर
 

ICC Champions Trophy 2017: मोदी सरकार ने किया मुफ्त में मैच दिखाने का इंतजाम, ऐड देकर लोगों को दिया न्‍योता

मेजर ध्‍यानचंद स्‍टेडियम में मंत्रालय की ओर से मेगा एलईडी स्‍क्रीन लगाकर सेमीफाइनल और फाइनल देखने की व्‍यवस्‍था है।

बुधवार को केंद्रीय खेल मंत्री ने इस स्‍क्रीन का उद्घाटन किया है। (Source: PIB)

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 अब अपने आखिरी दौर में है। बुधवार (14 जून) को इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जा रहा है, जबकि दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों मैचों की विजेता टीमें 18 जून को खिताब के लिए भिड़ेंगी। केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय ने दिल्‍ली के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी स्‍क्रीन पर मैच देखने का इंतजाम किया है। मेजर ध्‍यानचंद स्‍टेडियम में मंत्रालय की ओर से मेगा एलईडी स्‍क्रीन लगाकर सेमीफाइनल और फाइनल देखने की व्‍यवस्‍था है। बुधवार को खेल व युवा मामलों के केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने इस स्‍क्रीन का उद्घाटन किया। इस स्‍क्रीन पर मैच देखने के लिए कोई शुल्‍क नहीं लिया जाएगा। इस पूरी कवायद का खर्च मंत्रालय वहन करेगा। विज्ञापन के अनुसार, यहां पर चाट पकौड़ी और पुरानी दिल्‍ली के कई व्‍यंजनों का स्‍वाद भी चखने को मिलेगा, हालांकि इसका खर्च कौन उठाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। विजय गोयल का कहना है कि ‘खेल मंत्रालय ने कई पहल की हैं। उनमें से एक है स्‍टेडियम का भरपूर इस्‍तेमाल करना। स्‍टेडियम में चौबीसों घंटे चहल-पहल होनी चाहिए। इसलिए हमने यह एक प्रयोग किया है सेमीफाइनल और फाइनल में स्‍क्रीन लगाकर कि लोग घूमने आएं तो मैच देखें। चाहे वो कोई भी स्‍पोर्ट्स हो। अब इसे हम परमानेंट करेंगे। लोग यहां आए, मैच देखें, चाट-पकौड़ी का लुत्‍फ उठाएं और स्‍टेडियम्‍स को देखें। इससे उन्‍हें जानकारी भी मिलेगी कि कौन-कौन सी सुविधाएं यहां पर हैं।”

पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच हो रहा सेमीफाइनल देखने भारी भीड़ उमड़ी। विजय गोयल ने कई वीडियो शेयर किए हैं जिनमें बड़ी स्‍क्रीन पर मैच देख रहे दर्शक चीयर करते दिख रहे हैं। कई यूजर्स ने भी गोयल की इस पहल की सराहना करते हुए अन्‍य खेलों के लिए भी इसी तरह की पहल करने को कहा।

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को मेजबान इंग्लैंड को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया। सोफिया गरडस मैदान पर पाकिस्तानी गेंदबाजों की सटीक लाइन लैंथ के चलते इंग्लैंड 49.5 ओवरों में 211 रनों पर ही सिमट गई। मैच का लाइव स्‍कोर देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक कर क्लिक करें।

LIVE इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट स्कोर, चैंपियंस ट्रॉफी 2017

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App