ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: फाइनल भले ही दूर हो, मगर इस मामले में अभी से टॉप पर है भारत

आईसीसी द्वारा सोमवार को जारी किए गए राउंड 11 के आंकड़ों के हिसाब से भारत 2,559 प्‍वॉइंट्स के साथ शीर्ष पर है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में विकेट लेने के बाद प्रसन्‍न भारतीय खिलाड़ी। (Source: PTI)

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम खिताब की प्रबल दावेदार है। इंग्‍लैंड, बांग्‍लादेश के अलावा भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्‍की कर ली है, चौथे के लिए श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच सोमवार को मैच खेला जा रहा है। इंग्‍लैंड का प्रदर्शन अब तक बेहद शानदार रहा है और उसने लीग चरण के सभी मैच जीते हैं। भारत ने पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। ऐसे में इंग्‍लैंड की टीम, भारत से बेहतर स्थिति में दिखाई देती है। मगर फैंस की नजरों में फेवरिट टीम भारतीय क्रिकेट टीम ही है। आईसीसी द्वारा सोमवार को जारी किए गए राउंड 11 के आंकड़ों के हिसाब से भारत 2,559 प्‍वॉइंट्स के साथ शीर्ष पर है। दूसरे नंबर पर इंग्‍लैंड की टीम है, जिसके 2,493 अंक हैं। तीसरे पायदान पर बांग्‍लादेश (2,432 अंक), चौथे पर न्‍यूजीलैंड (2,417 अंक), पांचवे पर पाकिस्‍तान (2,367 अंक) है।

भारत ने 4 जून को चैम्पियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्‍तान को 124 रनों से करारी शिकस्‍त दी थी। अगले मैच में श्रीलंका ने भारतीय टीम को हराकर राह मुश्किल कर दी। समीकरणों के चलते भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच का मुकाबला करो या मरो की स्थिति वाला हो गया था, जिसमें भारतीय खिलाड़‍ियों ने शानदार खेल दिखाया।

गेंदबाजों के बाद शिखर धवन (78) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 76) के बल्ले की धमक से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकट से मात देते हुए आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों पर ढेर कर दिया। इस लक्ष्य को भारत ने 38 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

दक्षिण अफ्रीका को मात देने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह टीम का टूर्नामेंट के इस संस्करण में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ मैच है। कोहली ने कहा कि टीम अब पीछे मुड़कर नहीं देखेगी और सुधार करते हुए आगे बढ़ेगी। कोहली ने कहा, “हम यहां से पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे। सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है। हर बार एक छोटा सा मौका अपने आप में सुधार करने का होता है। आप आराम नहीं कर सकते।”

10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App