ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, ऐसा हुआ तो शर्ट उतारकर घूमेगा विराट कोहली

विराट कोहली टीम के कप्तान रहते टेस्ट प्रारूप में तीन हजार रन बना चुके हैं। ऐसा कारनामा रने वाले वो भारत के तीसरे बल्लेबाज है।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और वर्तमान कप्तान विराट कोहली। (photo source- Indian Express))

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सफल कप्तान सौरव गांगुली ने मौजूदा टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है। आजतक के कार्यक्रम ‘सचिन का विराट अवतार’ में क्रिकेट पर बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘विराट जब साल 2019 का वर्ल्ड कप जीतेंगे तो ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट पर बिना शर्ट के घूमेंगे।’ दरअसल 15 साल पहले इंग्लैंड को हराने के बाद गांगुली ने लॉर्ड्स मैदान की बालकनी में अपनी टी-शर्ट उतारकर लहराई थी। वहीं सचिन से विराट की तुलना करने पर गांगुली ने बताया कि सचिन और विराट कोहली दोनों की तुलना नहीं करनी चाहिए क्योंकि दोनों ही अलग क्लास के बल्लेबाज हैं।

कार्यक्रम में वरिष्ठ खेल पत्रकार विक्रांत गुप्ता ने जब गांगुली ने सवाल किया कि क्या कोहली सचिन का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे? तो गांगुली ने कहा कि सचिन के रिकॉर्ड तक पहुंचना विराट के लिए मुश्किल नहीं है, लेकिन वह अभी उससे बहुत दूर हैं। उन्होंने कहा कि कोहली ने जिस तरह 52 इंटरनेशनल शतक पूरे किए हैं, ऐसे में सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ना उनके लिए मुश्किल नहीं है। लेकिन अभी वह उस मुकाम से बहुत दूर हैं।

दूसरी तरफ कार्यक्रम में मौजूद टेस्ट प्रारूप के सफल बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि एक फंक्शन में खुद सचिन ने ही कहा था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा उनके शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वहीं विक्रांत गुप्ता ने एक बार हरभजन सिंह की कोहली से बातचीत का जिक्र करते हुए बताया कि हरभजन ने एक बार उन्हें कहा था कि अगर तूने टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन नहीं बनाए तो देख लेना। उस समय विराट ने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला था। इस पर भज्जी ने कहा कि कोहली आज जिस तरह से रन बना रहे हैं उसे देखकर लगता है कि उस समय मैंने कम रन बनाने दिए क्योंकि उनमें 20,000 रन बनाने का माद्दा है।

गौरतलब है कि दिल्ली के विराट कोहली टीम के कप्तान रहते टेस्ट प्रारूप में तीन हजार रन बना चुके हैं। ऐसा कारनामा रने वाले वो भारत के तीसरे बल्लेबाज है। इससे पहले पूर्व कप्तान धोनी और गावस्कर ने इस मुकाम को हासिल किया है। इसके साथ ही कोहली ने 63 टेस्ट की 105 पारियों में पांच हजार रन पूरे कर लिए हैं। कोहली अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप में इस साल 11 शतक लगा चुके हैं। कोहली सचिन और रिकी पोंटिंग के बाद ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App