ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने गलती मानी, बोले- पांच दिन में रिकवर हो जाएंगे

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली 18 अगस्त से शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत का नेतृत्व करने के लिए आशावान हैं। हालांकि लॉर्ड्स मैदान में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान ज्यादातर वक्त वे पीठ में दर्द से परेशान रहे थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली। फोटो- रायटर्स

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली 18 अगस्त से शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत का नेतृत्व करने के लिए आशावान हैं। हालांकि लॉर्ड्स मैदान में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान ज्यादातर वक्त वे पीठ में दर्द से परेशान रहे थे। लेकिन ईएसपीएन के साथ अपनी बातचीत के दौरान कोहली ने साफ किया कि वह अगले मैच में मैदान में धमाकेदार वापसी करने के लिए खुद को तैयार करने में जुटे हुए हैं।

कोहली ने अपने इंटरव्यू में कहा,”सबसे अच्छी बात यही है कि मुझे अगले टेस्ट से पहले पांच दिनों का वक्त मिल रहा है। टीम ट्रेनिंग में हुए नए बदलावों के कारण पहले से ज्यादा आत्मविश्वास से लबरेज है। अगले मैच तक मैं खुद को तैयार कर लूंगा। भले ही मेरी फुर्ती पहले जैसी न हों, लेकिन फिर भी वह इतनी होंगी कि मैं मैदान में अपनी जगह बना सकूं और बैटिंग में अपना 100% दे सकूं। मैं फिर कहूंगा, मुझे पहले से चल रही कुछ चीजों पर भी ध्यान देना होगा, जो आज मुश्किल हो रही हैं।”

कोहली ने साफ किया कि वह फरवरी में लगी चोटों से अभी तक उबरने की कोशिश कर रहे हैं। इसी चोट के कारण उन्हें ​दक्षिण अफ्रीका में हुए टी—20 मैच से बाहर बैठना पड़ा था। कोहली ने कहा,”मैं अगर कल की बात करूं तो वह ठीक नहीं था। बीते हुए कल के साथ सबसे बुरी बात ये होती है कि उसके जाने के बाद उसके साथ कुछ भी किया नहीं जा सकता। चोट लगने का वाकया दक्षिण अफ्रीका के दौरे के आखिरी चरण में हुआ था। इसके बाद मैं एक इंटरनेशनल टी—20 का मैच नहीं खेल पाया था। ये उस मैच से ठीक पहले हुआ था।”

कोहली की तकलीफ का पहला लक्षण शनिवार की शाम को दिखा था। वह रविवार की सुबह भी उसके साथ जूझते दिखाई दिए। इंग्लैंड ने 396 रनों और 7 विकेट के नुकसान के बाद पारी समाप्ति की घोषणा कर दी थी। इसके बाद भी कोहली मैदान पर नहीं उतरे। कोहली ने इसके बाद 37 मिनट का खेल मिस कर दिया। इसीलिए उन्हें बैटिंग के लिए वापस आने से पहले उस टाइम का इंतजार करना पड़ा। लेकिन जब उन्होंने किया, वह बेहद मुश्किल से चल पा रहे थे।

हालांकि कोहली की चिंताएं कुछ और भी हैं। अपने इंटरव्यू में कोहली ने स्वीकार किया कि लॉर्ड्स के मैदान में खेलने के दौरान टीम के चयन में उनसे कुछ गलतियां हुईं थीं। उन्होंने इस मैच के लिए दूसरा स्पिनर चुनकर गलती की थी। खासतौर पर उस वक्त जब परिस्थितियां तेज गेंदबाजी के पक्ष में थीं। भारत पहले दिन का मैच बारिश में खराब होने के बाद उमेश यादव को बाहर बैठा सकता था और उनकी जगह बाएं हाथ के गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जा सकता था। लेकिन ​कोहली को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में टीम इस झटके से उबर जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App