ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया का नया सेलेक्शन पैनल बनाएंगे सौरव गांगुली, इतने साल का होगा कार्यकाल

गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम से इतर कहा ,‘‘ अगले कुछ दिन में सीएसी का गठन होगा। यह सिर्फ एक बैठक करेगी क्योंकि मुख्य कोच की नियुक्ति पहले ही हो चुकी है ।’’ मौजूदा चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो रहा है ।

नई दिल्ली | Updated: December 20, 2019 9:30 PM
सौरव गांगुली। (सोर्स- एएनआई ट्विटर)

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि अगले कुछ दिन में क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन किया जायेगा जो तीन साल के लिये नयी चयन समिति का चयन करेगी। गांगुली ने कहा कि सीएसी का गठन सिर्फ एक बैठक के लिये किया जायेगा जो चयनकर्ताओं पर फैसला लेगी क्योंकि पुरूष टीम के मुख्य कोच का चयन कपिल देव की अध्यक्षता वाली पूर्व समिति कर चुकी है।

गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम से इतर कहा ,‘‘ अगले कुछ दिन में सीएसी का गठन होगा। यह सिर्फ एक बैठक करेगी क्योंकि मुख्य कोच की नियुक्ति पहले ही हो चुकी है ।’’ मौजूदा चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो रहा है । जतिन परांजपे, शरणदीप ंिसह और देवांग गांधी का अभी एक साल का कार्यकाल बाकी है लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि उन्हें भी हटाया जायेगा।

सीएसी की नियुक्ति हितों के टकराव का एक बड़ा मसला रही है। सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और कपिल देव तक पर हितों के टकराव के आरोप लगे जिसके बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। गांगुली ने आईपीएल नीलामी के बारे में भी बात की जिसमें केकेआर ने आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कंिमस को साढे पंद्रह करोड़ रूपये में खरीदा। गांगुली को नहीं लगता कि यह कीमत उनके लिये अधिक है।

उन्होंने कहा ,‘‘यह जरूरत पर निर्भर करता है। ऐसी छोटी नीलामी में ऐसा होता है । बेन स्टोक्स भी इसी तरह की नीलामी का हिस्सा थे जो साढे चौदह करोड़ रूपये में बिके थे।’’ गांगुली ने अपनी फैंटेसी इलेवन भी चुनी जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर शीर्षक्रम में है। ऋषभ पंत इसमें विकेटकीपर है। उन्होंने कप्तान हालांकि खुद को ही रखा है। उन्होंने कहा ,‘‘ मैं टीम का कप्तान और कोच रहना चाहूंगा और जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर लूंगा।’’

Next Stories
1 राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने जड़ा शानदार दोहरा शतक, गेंदबाजी में भी दिखाया कमाल
2 IND vs WI: फाइनल मैच से पहले मस्ती के मूड में दिखे भारतीय खिलाड़ी, विराट कोहली ने शेयर की तस्वीर
3 VIDEO: IPL Auction में मिले 10 करोड़ 75 लाख, अब मैक्सवेल ने जड़ दिए 39 गेंद में 83 रन
ये पढ़ा क्या?
X