ताज़ा खबर
 

मोहम्‍मद आमिर ने कहा- विराट कोहली को गेंदबाजी करने से भी मुश्किल है पिता की जिम्मेदारी निभाना

पाकिस्तान के गेंदबाजी के तूफान मोहम्मद आमिर के लिए एक काम विराट कोहली को गेंद फेंकने से भी मुश्किल है। उनका कहना है नौ महीने की बेटी मिनसा से निपटना आसान नहीं है। पत्नी नरजिस ने पिछले साल 12 सितंबर को पहले बच्चे को जन्म दिया था।

पत्‍नी नरजिस और बेटी मिनसा के साथ पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर। फोटो- Twitter/Mohammad Amir

विराट कोहली को गेंद फेंकना दुनिया भर के गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने की तरह है। लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजी के तूफान मोहम्मद आमिर के लिए एक काम विराट कोहली को गेंद फेंकने से भी मुश्किल है। उनका कहना है नौ महीने की बेटी मिनसा से निपटना बिल्कुल भी आसान नहीं है। हाल ही में ईएसपीएन को दिए अपने इंटरव्यू में आमिर ने कहा,”पिता बनने की जिम्मेदारियां बाकी कई चीजों से ज्यादा चुनौतीपूर्ण है।” तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की पत्नी नरजिस ने पिछले साल 12 सितंबर को अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था।

मोहम्मद आमिर, उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे, जब उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में विराट कोहली को आउट किया था। आमिर पूर्व आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को इस पी​ढ़ी का सबसे धाकड़ बल्लेबाज मानते हैं। लेकिन जब सर्वकालिक बल्लेबाज की बात हो तो आमिर वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी ब्रायन लारा का नाम लेते हैं। आमिर ने कहा,”मैं जब भी ब्रायन लारा के वीडियो देखता हूं, मेरा मन उन्हें बॉल फेंकने का करता है। मुझे लगता है कि वह इस पीढ़ी के सबसे धाकड़ गेंदबाज हैं।” वैसे मोहम्मद आमिर, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद आफरीदी की हेयर स्टाइल के भी मुरीद हैं।

लेकिन जब आमिर से पूछा गया कि क्रिकेट से बाहर उन्हें प्रेरणा देने वाला व्यक्ति कौन है? इस सवाल के जवाब में आमिर ने कहा कि उन्हें महान वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का व्यक्तित्व प्रेरणा देता है। प्रोफेसर हॉकिंग मोटर न्यूरॉन डिजीज से पीड़ित थे और इस ​सदी के महानतम वैज्ञानिक माने जाते थे। आमिर ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांच साल का बैन पूरा किया है।

स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उन्हें छह महीने जेल में भी काटने पड़े थे। ये कांड साल 2010 में इंग्लैंड में हुआ था, जहां पाकिस्तान की टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई थी। मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 212 विकेट लिए हैं। वह क्रिकेट के सभी तीन फॉर्मेट टेस्ट, एक दिवसीय और टी—20 में हैट्रिक लगाना चाहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App