ताज़ा खबर
 

Ind vs WI 3rd ODI: बुमराह ने खोला राज, बोले यहां हो गई हमारे खिलाड़ियों से बड़ी चूक

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: वेस्टइंडीज की टीम ने एक समय 227 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे लेकिन एश्ले नर्स (40) और केमार रोच (15) के बीच 56 रन की साझेदारी की बदौलत नौ विकेट पर 283 रन बनाने में सफल रही।

Author October 28, 2018 12:39 PM
भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि वेस्टइंडीज के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने तीसरे वनडे मैच के नतीजे में अंतर पैदा किया। वेस्टइंडीज की टीम ने एक समय 227 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे लेकिन एश्ले नर्स (40) और केमार रोच (15) के बीच 56 रन की साझेदारी की बदौलत नौ विकेट पर 283 रन बनाने में सफल रही। बुमराह ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि एक इकाई के रूप में हमने अच्छी गेंदबाजी की, 35वें ओवर तक हम काफी अच्छी स्थिति में थे। हां, अंत में हमने कुछ रन दे दिए, शायद इसने ही अंतर पैदा किया। कुल मिलाकर गेंदबाजी प्रदर्शन बुरा नहीं था। वे अच्छा खेले और आपको बल्लेबाजों को श्रेय देना होगा। यह दोनों का संयोजन है।’’ भारत को 43 रन की शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की श्रृंखला में अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है। बुमराह ने कहा, ‘‘अगर आप कहते हैं कि उनके गेंदबाजों ने 90 रन बनाए तो जेसन होल्डर आलराउंडर हैं। उन्होंने निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी की।’’

बुमराह ने अपने साथी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का भी बचाव किया जिन्होंने 10 ओवर में 70 रन लुटाए। उन्होंने कहा, ‘‘भुवी ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बीच के ओवरों में या अंत में उसके खिलाफ रन बने, कभी कभी ऐसा होता है। जब आप डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हैं तो यह मुश्किल होता है। यह जरूरी नहीं कि सभी गेंदबाज एक साथ अच्छा प्रदर्शन करें।’’ वहीं कोहली ने मैच के बाद कहा, “हमने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन पहले 35 ओवरों में विकेट में कुछ नहीं था। दूसरे हाफ में यह मुश्किल हो गई थी।”

विराट ने कहा, ”हमें 250-260 तक वेस्टइंडीज को रोकना चाहिए था, लेकिन फिर भी गेंदबाजी अच्छी थी। आखिरी 10 ओवरों में हम थोड़े ज्यादा रन दे गए। हम साझेदारियां नहीं कर सके जो बेहद कम होता है। वेस्टइंडीज की टीम जीत की हकदार थी।”भारत को अगला मैच मुंबई में सोमवार को खेलना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App