ताज़ा खबर
 

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जेम्स नीशम ने भारतीय फैंस से फाइनल के टिकट रीसेल करने की मांग की, कहा ब्लैक में मत बेचियेगा

NZ vs ENG, Final, ICC Cricket World Cup 2019: भारतीय टीम के बाहर होने से भारतीय फैंस को बड़ा झटका लगा। फैंस ने पहले से ही लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मैच की टिकट खरीद ली थी, ऐसे में टीम के नहीं पहुंचने पर टिकट्स की कालाबाजारी तेज ‌हो गई है।

न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर जेम्स नीशम। (फोटो सोर्स- एपी)

Kiwi all-rounder Jimmy Neesham, Indian cricket fans: इस वर्ल्ड कप भारतीय टीम का फाइनल पहुंचना तय माना जा रहा था। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला हारकर टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। भारतीय टीम के बाहर होने से भारतीय फैंस को बड़ा झटका लगा। फैंस ने पहले से ही लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मैच की टिकट खरीद ली थी, ऐसे में टीम के नहीं पहुंचने पर टिकट्स की कालाबाजारी तेज ‌हो गई है। न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर जेम्स नीशम ने ट्वीट करके भारतीय फैंस से अपील की है कि वह टिकट को ब्लैक में न बेचे। जेम्स नीशम ने ट्विट कर कहा, ‘अगर आप फाइनल मुकाबला देखना नहीं चाहते तो कृप्या टिकट को ऑफिशियली बेवसाइट पर रिसेल कर दें। मैं जानाता हूं कि यह बड़ा लाभ कमाने का मौका है, लेकिन आप दूसरे देशों के क्रिकेट फैंस के बारे में भी सोचे।’ बता दें कि पहले से टिकट खरीदने वाले काफी फैंस अपनी ‌टिकट को वापस कई गुना दामों में बेचकर अपने नुकसान की भरपाई करने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं क्रिकेट विश्व कप के अधिकारियों ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स पर खेले जाने वाले फाइनल को देखने के इच्छुक खेल प्रशंसकों को चेतावनी दी कि वे किसी भी अनधिकृत टिकट वेबसाइट से टिकट नहीं खरीदें।इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की की जिसमें टीम पहली बार 50 ओवरों का खिताब हासिल करने की कोशिश करेगी। मेजबान देश के फाइनल में खेलने से टिकटों की मांग भी बढ़ जाएगी जिससे अनधिकृत मंचों पर टिकट बिकने लगे हैं। इन पर टिकटों की कीमतें भी बढ़ गई हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने फिर से अपनी बात दोहराई कि वह अनधिकृत वेबसाइट पर टिकट बेचने की कोशिश करने वालों पर सक्रिय रूप से निगरानी रख रहा है और उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा। क्रिकेट संचालन संस्था ने चेताया कि वह अनधिकृत वेबसाइट पर बिकने वाले टिकटों और उनके खातों को रद्द कर सकता है और खेल प्रशंसक के टिकटों की गारंटी केवल अधिकृत वेबसाइट से ही होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 World cup 2019: हार के बाद भावुक रोहित ने किया ट्वीट, कहा हम एक टीम के रूप में नाकाम रहे
2 Sports news: विश्व कप क्रिकेट के फाइनल का ब्रिटेन में मुफ्त प्रसारण, यहां पढ़ें स्पोर्ट्स की अन्य खबरें
3 अफगानिस्तान ने गुलबदीन नैब को कप्तानी से हटाया, राशिद संभालेंगे तीनों फॉर्मेट की कमान