ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 3rd Test: इस दिग्गज ने भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की तारीफ में कहा, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों से कम नहीं भारतीय गेंदबाज

India vs South Africa 3rd Test, Ind vs SA (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका): सिमंस ने कहा, ''केप टाउन और सेंचुरियन में भारतीय टीम की करारी हार में भी तेज गेंदबाजी कमाल की रही। केपटाउन और सेंचुरियन की विकेट में अंतर था। कई बार गेंदबाज उत्सुक हो जाते है और कई चीज करने की कोशिश करते है। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा धैर्य दिखाया और योजना के मुताबिक गेंदबाजी की''।

Author January 22, 2018 13:52 pm
भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज।

भारतीय टीम की गेंदबाजी से प्रभावित पूर्व गेंदबाजी कोच एरिक सिमंस ने उनकी तुलना दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों से करते हुए कहा कि भारतीय गेंदबाज विदेशों में पहले से काफी अधिक विकेट ले रहे है। सिमंस के गेंदबाजी कोच रहते हुए टीम ने 2011 विश्व कप का खिताब जीता था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन को ‘शीर्ष स्तर’ का बताया। उन्होंने कहा, ”एक कोच के तौर पर, मैं हमेशा नतीजे पर नहीं जाता हूं। दोनों टेस्ट मैचों में भारतीय गेंदबाजी विभाग ने शानदार किया है। जो काम उन्होंने बहुत अच्छा किया है वह है अच्छी रणनीति और योजनाएं बनाकर उसे अमल में लाने का”। सिमंस ने कहा कि केप टाउन और सेंचुरियन में भारतीय टीम की करारी हार में भी तेज गेंदबाजी कमाल की रहीं। केपटाउन और सेंचुरियन की विकेट में अंतर था। कई बार गेंदबाज उत्सुक हो जाते है और कई चीज करने की कोशिश करते है। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा धैर्य दिखाया और योजना के मुताबिक गेंदबाजी की।

india vs south africa, india vs south africa 2018, india vs south africa 3rd test, ind vs sa 2018, ind vs sa, ind vs sa 3rd test, india vs south africa Live Score, Ind vs Sa Live Score, India vs South Africa Live, india vs south africa test, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, भारत बनाम साउथ अफ्रीका, india vs south africa 2018 test, ind vs sa 3rd test, ind vs sa test, ind vs sa test match, india vs south africa match, India call up Shardul Thakur and Navdeep Saini, Shardul Thakur, Navdeep Saini मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी।

सिमंस को भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की मेहनत ने प्रभावित किया। उन्होंने कहा, ”इस परिस्थितियों में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना मुश्किल होता है लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने भी उनकी टीम को कम स्कोर पर रोक कर जीत के मौके बनाए। इससे यह पता चलता है कि इन गेंदबाजों ने कितनी शानदार गेंदबाजी की। श्रृंखला के तीसरे टेस्ट के लिए उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को 3-0 की हार से बचने के लिए टिप्स भी दिए।

सिमंस ने कहा, ”जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका आई तो यहां लंबी पारी खेलना गेंद खेलने पर नहीं, बल्कि गेंद छोड़ने पर निर्भर करता है। मुझे नहीं लगता की उन्होंने गेंद को ठीक से छोड़ा है, खासकर केपटाउन में भारतीय बल्लेबाजों ने गेंद को सही तरीके से छोड़ा है। बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का आखिरी मैच बुधवार से खेला जाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App