ताज़ा खबर
 

ऋषभ पंत की बैटिंग के दीवाने हुए ऋषि कपूर और माइकल वॉन, पूछा- वर्ल्‍ड कप टीम में क्‍यों नहीं लिया

DC vs SRH, Highlights: वॉन और कपूर की तरह कई क्रिकेट फैंस भी वर्ल्ड कप में ऋषभ को टीम में जगह नहीं देने से निराश हैं और लगातार सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं।

माइकल वॉन, ऋषभ पंत और ऋषि कपूर।

IPL 2019, DC vs SRH Match Eliminator: भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी बल्लेबाजी से लगातार सुर्खियां बटोरने का काम कर रहे हैं। पिछले कुछ समय से बल्ले से लगातार रन बनाने वाले ऋषभ पंत को भारतीय वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं होने से कई क्रिकेट दिग्गजों ने हैरानी जताई है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो पंत को टीम से बाहर रखना भारतीय टीम की सबसे बड़ी गलती करार दी है। वॉन ने हैदराबाद के खिलाफ पंत की पारी को देखने के बाद ने ट्वीटर के जरिए भारत के टीम चयन के फैसले पर नाराजगी जाहिर की। वॉन ने कहा, ‘भारत के पास शिखर धवन के अलावा कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं हैं और ऐसे में भारत के लिए पंत उपयोगी साबित हो सकते थे। मैंने पंत की आईपीएल में कई पारियां देखी है और वह ज्यादातर मौकों पर टीम के काम आ जाते हैं।’ माइकल वॉन के अलावा बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने भी ऋषभ पंत की वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की वकालत की है।

ऋषि कपूर ने ऋषभ पंत की 21 गेंदों में 49 रनों की पारी देखने के बाद ऋषि कपूर ने सवाल उठया कि आखिर क्यों ऋषभ पंत वर्ल्ड कप स्क्वाड में नहीं हैं। ऋषि कपूर ने ट्वीटर पर कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को टैग करते हुए ऋषभ पंत को टीम में नहीं लिए जाने का कारण पूछा है। वॉन और कपूर की तरह कई क्रिकेट फैंस भी वर्ल्ड कप में ऋषभ को टीम में जगह नहीं देने से निराश हैं और लगातार सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं।

बता दें कि दिनेश कार्तिक से पहले एम एस धोनी के बाद ऋषभ पंत ही सेलेक्टर के पहली पसंद थे। पंत को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम ने खेलने का मौका भी दिया। ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर टेस्ट सीरीज के दौरान बल्ले और विकेटकीपिंग दोनों से ही अपनी छाप छोड़ी। ऐसा माना जाने लगा था कि वर्ल्ड कप में दूसरे विकेटकीपर के रूप में पंत टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और अनुभव को आधार मानते हुए सेलेक्टर्स ने दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया।

Next Stories
1 IPL 2019: पिछले 3 साल में सबसे अधिक छक्के लगा चुके हैं ऋषभ पंत, रसेल-गेल को भी पछाड़ा
2 IPL 2019: अनुभवी कप्तान होने के बावजूद इतनी बड़ी गलती कर गए केन विलियमसन, इस वजह से हारा हैदराबाद
3 IPL 2019: पृथ्वी शॉ ने शानदार पारी से अपने नाम दर्ज किया ये खास रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X