ताज़ा खबर
 

ब्‍लाइंड क्रिकेट वर्ल्‍ड कप: विराट के छूट रहे पसीने तो धमाल मचा रही अजय की टीम, बांग्‍लादेश को 10 विकेट से हराया

कप्तान अजय कुमार रेड्डी 60 गेंदों पर 101 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 14 चौके मारे। अजय को सुनील रमेश का साथ मिला, जिन्होंने 57 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 105 रन बनाए।

भारत ने यह लक्ष्य बिना किसी विकेट खोए 18.4 ओवरों में हासिल कर लिया। (Photo Source: Twitter)

एक तरफ कप्तान विराट कोहली की टीम को दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट में मैच जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर अजय कुमार रेड्डी की टीम टीम दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप में धमाल मचा रही है। भारतीय सलामी बल्लेबाज अजय कुमार रेड्डी और सुनिल रमेश के नाबाद शतकों की मदद से भारत ने बांग्लादेश को दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप के पांचवें वनडे मैच में 10 विकेट से हराकर करारी शिकस्त दी। टॉस जीतने के बाद बांग्लादेश ने बल्लेबाजी का फैसला किया और आठ विकेट के नुकसान पर 40 ओवरों में 226 रन बनाए।

भारत ने यह लक्ष्य बिना किसी विकेट खोए 18.4 ओवरों में हासिल कर लिया। कप्तान अजय कुमार रेड्डी 60 गेंदों पर 101 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 14 चौके मारे। अजय को सुनील रमेश का साथ मिला, जिन्होंने 57 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 105 रन बनाए। अजय ने अपनी गेंदबाजी से भी सभी को प्रभावित किया। अजय ने आठ ओवरों में बांग्लादेश टीम के आठ विकेट चटकाए। दीपक मलिक और पंकज भुई को दो-दो विकेट मिले। इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों ने लगातार दो जीत हासिल कर चुकी पाकिस्तान की टीम को सात विकेट से हराया था। भारत को विश्व कप के अपने अगले मैच में रविवार को नेपाल का सामना करना है।

वहीं विराट कोहली की टीम की बात करें तो खिलाड़ी सेंचुरियन में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में व्यस्त हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच कैपटाउन में खेला गया था जिसमें भारतीय खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा था। भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत अभीतक उनसे एक भी टेस्ट सीरीज जीत नहीं पाया है। भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह टेस्ट सीरीज जीतना चुनौतीपूर्ण है। वहीं इस सीरीज को लेकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी विराट कोहली की टीम को कुछ टिप्स दिए हैं। सचिन को लगता है कि अगर टीम इन टिप्स को फॉलो करेगी तो उन्हें कामयाबी मिल सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App