Blind Cricket World Cup 2018 Final Cricket Score Streaming, Cricket Score, India vs Pakistan Final Score: Ind vs Pak Blind World Cup 2018 Final Score at cricbuzz Cricket - Blind Cricket World Cup 2018 Final SCORE, India vs Pakistan: भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा वर्ल्ड कप पर किया कब्जा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Blind Cricket World Cup 2018, India vs Pakistan: भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा वर्ल्ड कप पर किया कब्जा

Blind Cricket World Cup 2018 Final: भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। शारजाह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम पहले से ही फेवरेट मानी जा रही थी।

Blind Cricket World Cup 2018: भारत ने दूसरी बार वनडे में विश्व कप अपने नाम किया है।

सुनील रमेश के शानदार 93 रन से भारत ने आज यहां रोमांचक फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को दो विकेट से हराकर नेत्रहीन क्रिकेट विश्व कप खिताब बरकरार रखा। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बदर मुनीर के 57 रन, रियासत खान के 48 रन और कप्तान निसार अली के 47 रन के उपयोगी योगदान से 308 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद भारतीय टीम ने रमेश की बेहतरीन पारी के बूते यह लक्ष्य आठ गेंद रहते ही हासिल कर ट्राफी पर कब्जा जमाया। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में इसी प्रतिद्वंद्वी को हराकर 2014 में खिताब जीता था।

पाकिस्तान ने हालांकि अंत में लगातार तीन विकेट झटककर दबाव बना लिया था और भारत को थोड़ी परेशानी हुई लेकिन एक वाइड गेंद के बाउंड्री पर पहुंचने से पलड़ा भारतीय टीम की ओर झुक गया। भारत ने 13 जनवरी को ग्रुप चरण में भी पाकिस्तान को पस्त किया था। गत चैम्पियन ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को सात विकेट से मात दी थी।

Blind Cricket World Cup 2018 Final:

भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा वर्ल्ड कप जीत लिया है।

-टीम इंडिया 5 विकेट के नुकसान पर 285 रन बना लिए हैं। जीत के लिए 3 ओवर में 22 रन की जरूरत है।

भारत ने 33 ओवर में 3 विकेट खोकर 255 रन बना लिए हैं। भारत जीत की ओर बढ़ता दिख रहा है।

-भारत ने 29 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए हैं। टीम के पास 11 ओवर शेष हैं।

-पाकिस्तान की टीम ने भारत के सामने 308 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत को इस मैच को जीतने के लिए सलामी बल्लेबाजों को ठोस शुरुआत देना होगा।

-21 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 150 के पार हो चुका है। पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की है। पाकिस्तान के बल्लेबाज हावी होकर खेल रहे हैं। 

-भारत ने 12वें ओवर में पाकिस्तान को पहला झटका दिया। वहीं भारत को मिली दूसरी कामयाबी, 18 ओवर के बाद पाकिस्तान 123/2

-पिछले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 38.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 256 रनों का स्कोर बनाया। इस पारी में भारत के लिए दुर्गा राव ने तीन विकेट लिए और केवल 20 रन दिए।

-इसके अलावा, दीपक मलिक और प्रकाश ने भी दो-दो विकेट हासिल किए। बांग्लादेश के लिए पारी की शुरुआत खराब रही, क्योंकि उसने शुरुआत में ही अपने अहम विकेट गंवा दिए।

-टीम के लिए सबसे अधिक रन अब्दुल मलिक (नाबाद 108) ने बनाए।लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को मैन ऑफ द मैच गणेशभाई मुहुदकर के शतक ने जीत दिलाई।

-उन्होंने केवल 69 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम के लिए मुहुदकर के अलावा, दीपक मलिक ने 53 रन बनाए और नरेश ने 43 रनों का योगदान दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App