ताज़ा खबर
 

ब्लेसिंग मुज़ारबानी ने 21 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान के खिलाफ 20 जुलाई को मुज़ारबानी ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का अंतिम मैच खेला था। वहीं 6 जुलाई 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह अंतिम टी-20 मैच में जिम्बाब्वे की ओर से खेलते नजर आए थे। उन्होंने अभी तक वनडे मैचों में 18 विकेट और टी-20 में 6 विकेट अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुज़ारबानी। (फोटो सोर्स- AP)

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुज़ारबानी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। जिम्बाब्वे टीम के युवा तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुज़ारबानी अचानक लिए गए इस फैसले से क्रिकेट के दिग्गज भी हैरान है। ब्लेसिंग मुज़ारबानी की उम्र महज 21 वर्ष है और वह इतनी कम उम्र में ही टीम के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज माने जाते थे। कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए ट्राई सीरीज के दौरान भी मुज़ारबानी का प्रदर्शन शानदार रहा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एक मैच के दौरान उन्होंने टीम के लिए सर्वाधिक 3 विकेट लिए थे। मुज़ारबानी का ध्यान अब इंग्लिश क्रिकेट की ओर है। मुज़ारबानी इंग्लैंड में काउंटी और घरेलू टूर्नामेंट में खेलना चाहते हैं। गुरुवार को संन्यास की घोषणा करने के बाद मुज़ारबानी ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा, ”जिम्बाब्वे क्रिकेट की ओर से खेलने का अनुभव शानदार रहा। टीम के सभी खिलाड़ी और स्टाफ ने हर समय मुझे बेहतर खेलने के लिए प्रोत्साहित किया।

मुज़ारबानी ने आने वाले समय के लिए जिम्बाब्वे क्रिकेट को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, ”जिम्बाब्वे के लिए और खेलना मेंरे लिए गर्व की बात होती, लेकिन मुझे दूसरी चुनौतियों का भी सामना करना है। मेरा दिल हमेशा जिम्बाब्वे की टीम और साथियों के साथ रहेगा। सभी को समर्थन के लिए धन्यवाद। मुज़ारबानी 1 टेस्ट, 18 वनडे और 6 ट्‍वेंटी-20 मैचों में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ 20 जुलाई को उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का अंतिम मैच खेला था। वहीं 6 जुलाई 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह अंतिम टी-20 मैच में जिम्बाब्वे की ओर से खेलते नजर आए थे। उन्होंने अभी तक वनडे मैचों में 18 विकेट और टी-20 में 6 विकेट अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App