ताज़ा खबर
 

India vs England 2nd Test: बारिश की भेंट चढ़ा पहले दिन का खेल

India vs England 2nd Test: इस मैच में वर्षा के कारण टॉस भी नहीं हो सका। मैदान पर दिनभर कवर्स मौजूद रहे और लगातार हल्की बारिश हुई। बादल छाए रहे, जिसके कारण रोशनी कम रही।

मुकाबले के दौरान मैदानकर्मी। (Photo Courtesy: ICC)

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स मैदान पर गुरुवार (8 अगस्त) को दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। इस मैच में वर्षा के कारण टॉस भी नहीं हो सका। मैदान पर दिनभर कवर्स मौजूद रहे और लगातार हल्की बारिश हुई। बादल छाए रहे, जिसके कारण रोशनी कम रही। बता दें कि एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से मात दी थी। इस मैच में भारत की कोशिश जीत हासिल करते हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी करने की है।

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने बुधवार को ही बता दिया था कि इस मैच में 20 साल के ओली पोप पदार्पण करेंगे। हालांकि बारिश के चलते अंतिम एकदाश का ऐलान नहीं किया जा सका।

जनसत्ता कमेंट्री

Pataudi Trophy, 2018Lord's, London 19 October 2018

England 396/7 dec (88.1)

vs

India  107 (35.2) & 130 (47.0)

Match Ended ( Day 4 - 2nd Test ) England beat India by an innings and 159 runs

Live Blog

India vs England 2nd Test Live Cricket Score Streaming, भारत बनाम इंग्लैंड लाइव क्रिकेट स्कोर: Follow Live Score Updates in English Here
 

21:59 (IST) 09 Aug 2018
बारिश की भेंट चढ़ा पहले दिन का खेल

सुबह से लगातार बारिश होने के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो सका और बिना गेंद फेंके दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की गई। 

20:20 (IST) 09 Aug 2018
पहले दो सेशन का खेल धुलना लगभग तय

लंदन में लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण लॉर्ड्स टेस्‍ट के पहले दो सेशन का खेल नहीं हो पाया। अबतक मैच का टॉस भी नहीं हो सका है। तीसरे सेशन के लिए अंपायार मैदान पर मौजूद हैं, लेकिन हल्की-बल्की बूंदाबादी अभी भी चालू है।

20:06 (IST) 09 Aug 2018
19:33 (IST) 09 Aug 2018
तो क्या बारिश में धूल जाएगा आज का खेल?

लगभग चार घंटे का समय बर्बाद हो चुका है और मैच होने की अभी भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही। अगर एक-दो घंटे तक और मैच शुरू नहीं होता तो आज के दिन के खेल को रद्द किया जा सकता है। 

18:52 (IST) 09 Aug 2018
पांचों दिन बना रहेगा बारिश का साया

इस सप्ताहांत और सोमवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई जिसके कारण मैच के दौरान बारिश के कारण नियमित ब्रेक देखने को मिल सकते हैं। इंग्लैंड ने बुधवार को अपनी 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी और 20 साल के ओलिवर पोप को पदार्पण का मौका दिया।

18:20 (IST) 09 Aug 2018
टी के बाद शुरू हो सकता है मैच

मैच अधिकारियों ने निर्धारित समय से आधा घंटा पहले ही लंच ब्रेक लेने का फैसला किया। मौसम की भविष्यवाणी में चाय के आसपास स्थिति में बदलाव की उम्मीद जताई गई है। लार्ड्स में ड्रेनेज की व्यवस्था शानदार है और परिस्थितियों में सुधार के साथ ही खेल शुरू हो सकता है।

17:54 (IST) 09 Aug 2018
रुक-रुक कर लगातार हो रही है बारिश

इंग्लैंड के समयनुसार तीन बजे अंपायर पिच का मुआयना करेंगे। फिलहाल, लॉर्ड्स में रुक-रुक कर बारिश लगातार हो रही है। बारिश की वजह से मैच देखने आए दर्शकों की संख्या भी कम हो रही है। 

16:59 (IST) 09 Aug 2018
डेब्यू करेंगे 20 साल के ओली पोप

एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से मात दी थी। इस मैच में भारत की कोशिश जीत हासिल करते हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी करने की होगी। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने बुधवार को ही बात दिया था कि इस मैच में 20 साल के ओली पोप पदार्पण करेंगे।

16:23 (IST) 09 Aug 2018
लगातार हो रही बारिश ने मैच में डाला खलल

टॉस शुरू होने से पहले बारिश आ गई जिसके कारण तय समय पर टॉस शुरू नहीं हो सका। मैदान पर अभी भी कवर्स मौजूद हैं और लगातार बारिश हो रही है। बादल छाए हुए जिसके कारण हल्का अंधेरा भी है।

16:08 (IST) 09 Aug 2018
India vs England Live Cricket Score Streaming

भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लाइव एप्प पर देखी जा सकती है, जबकि टीवी पर Sony Six, Sony Ten 3 and Sony Ten 3 HD पर आप लाइव मैच देख पाएंगे। वहीं लाइव कमेंट्री www.jansatta.com पर पढ़ सकते हैं।

15:42 (IST) 09 Aug 2018
जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

इंग्लैंड की टीम में बल्लेबाजी में भार एक बार फिर कप्तान रूट पर ही होगा। पहले मैच में एलिस्टर कुक विफल रहे थे। उनके अलावा जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, कीटन जेनिंग्स का भी बल्ला नहीं चला था। ऐसे में इन सभी पर रन बनाने की जिम्मेदारी है। तेज गेंदबाजी में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड से पहले मैच के प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी।

15:24 (IST) 09 Aug 2018
प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं आदिल राशिद और मोइन अली

इंग्लैंड ने भी परिस्थतियों को देखकर दो स्पिन गेंदबाजों आदिल राशिद और मोइन अली को टीम में रखा है। संभावना है कि दोनों स्पिनर अंतिम एकादश में खेलेंगे।

15:11 (IST) 09 Aug 2018
बारिश की वजह से देरी से शुरू होगा मैच

टॉस अपने निर्धारित समय पर नहीं हो पाया। बारिश की वजह से पिच पूरी तरह से कवर है और मैच शुरू होने में अभी और वक्त लग सकता है।  

15:02 (IST) 09 Aug 2018
बेन स्टोक्स की कमी को दूर कर सकते हैं क्रिस वोक्स

इंग्लैंड के लिए पिछले मैच में खराब फील्डिंग व बैटिंग से निराश करने वाले डेविड मलान को टीम से बाहर जाना पड़ा है। उनके स्थान पर ओली पोप को टीम में जगह मिली है। पोप टेस्ट में पदार्पण कर सकते हैं। वहीं स्टोक्स की कमी पूरी करने के लिए कप्तान जोए रूट ने क्रिस वोक्स को टीम में जगह दी है।

14:53 (IST) 09 Aug 2018
रवींद्र जडेजा या कुलदीप यादव कप्तान कोहली के सामने बड़ा सवाल

लॉर्ड्स में  स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। कोहली इसे देखते हुए रवींद्र जडेजा या कुलदीप यादव को मौका दे सकते हैं। अगर दूसरे स्पिनर को उतारने का फैसला लिया जाता है तो हार्दिक पांड्या को बाहर भेजा जा सकता है। पहले मैच में उन्होंने गेंदबाजी भी कम की थी और बल्ले से भी खास योगदान नहीं दे पाए थे।

14:44 (IST) 09 Aug 2018
गेंदबाजी में भी होंगे बदलाव

गेंदबाजी में एक बार फिर टीम के जसप्रीत बुमराह के बिना उतरना पड़ेगा। टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में इस बात की पुष्टि कर दी थी। मैदान और मौसम को देखते हुए गेंदबाजी में भी बदलाव संभव है।

14:35 (IST) 09 Aug 2018
क्या कोहली युवा ऋषभ पंत को टीम में देंगे मौका

उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय है। पिछले इंग्लैंड दौरे पर रहाणे ने इसी मैदान पर शतकीय पारी खेली थी। उनकी कोशिश होगी कि वह एक बार फिर क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले इस मैदान पर अपनी फॉर्म में वापसी करें। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने भी निराश किया था। उनकी बल्लेबाजी के अलावा विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन भी ज्यादा खास नहीं रहा था। सवाल यह है कि क्या कोहली ऐसे में युवा ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं?