ताज़ा खबर
 

IND vs SL: मैच से पहले भारत को बड़ा झटका, प्रैक्टिस के दौरान कप्तान विराट कोहली चोटिल

India vs Sri Lanka, 1st T20: यह घटना भारत के अभ्यास सत्र के पहले हिस्से में हुई। भारतीय टीम के फिजियो नितिन पटेल तुरंत कोहली का उपचार करने लगे और उन्हें ‘मैजिक स्प्रे’ लगाते हुए देखा गया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स- एपी)

IND vs SL, 1st T20I, Sri Lanka tour of India, 2020: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की उंगली में गेंद लग गई। प्रैक्टिस सेशन के दौरान कैच लेते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाएं हाथ की छोटी उंगली में गेंद लगी। यह घटना भारत के अभ्यास सत्र के पहले हिस्से में हुई। भारतीय टीम के फिजियो नितिन पटेल तुरंत कोहली का उपचार करने लगे और उन्हें ‘मैजिक स्प्रे’ लगाते हुए देखा गया। स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अभ्यास सत्र में मौजूद नहीं थे जो गुरुवार को यहां पहुंचने वाले अंतिम खिलाड़ी थे। दोनों टीमें 22 महीनों के बाद एक दूसरे खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेल रही हैं। भारत ने वेस्टइंडीज को पिछली टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने उसे 3-0 से हराया था। साल 2014 के वर्ल्ड टी20 में भारत को श्रीलंका ने मात दी थी।

श्रीलंका के लिए इस समय हर सीरीज कड़ी परीक्षा है। कप्तान लसिथ मलिंगा के नेतृत्व में भारत आई श्रीलंका ने टीम में अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को वापस बुलाया है। उसके पास निरोशन डिकवेला, कुशल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा जैसे कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं। पेसर भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी सीरीज में नहीं खेल रहे हैं तो यह नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर के लिए ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में चयन के लिए अपना दावा पेश करने का अच्छा मौका मुहैया कराएगी।

श्रेयस अय्यर ने अपनी वापसी के बाद से अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन दबाव की परिस्थितियों में उनकी परीक्षा नहीं हुई है। ऋषभ पंत की हालांकि निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के लिए आलोचना की जाती रही है। ऐसे में पंत के पास इस सीरीज में एक बार फिर खुद को साबित करने का मौका होगा। पंत ने विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रन बनाए थे, लेकिन टी-20 में उनका बल्ला खामोश ही रहा था।

वहीं रोहित शर्मा की गौरमौजूदगी में शिखर धवन और केएल राहुल की कोशिश टीम को मजबूत शुरुआत देने की होगी। केएल राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फॉर्म का परिचय दिया था और वह उस लय को श्रीलंका के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 Irfan Pathan retirement: शादी से पहले इस खूबसूरत लड़की से 10 साल तक रहा इरफान पठान का अफेयर, जानें क्यों टूट गया रिश्ता
2 इरफान पठान ने 35 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, खुद को बताया खुशकिस्मत
3 IND vs SL: CAA पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्‍पी, कहा- बिना पूरी जानकारी लिए कुछ भी कहना गलत
ये पढ़ा क्या?
X