ताज़ा खबर
 

टी20 मैच में गेंदबाज ने एक गेंद पर ही लुटा दिए 13 रन, टीम को मिली शर्मनाक हार

ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग में सोमवार (दो जनवरी) को एकतरफा मुकाबले में होबार्ट हरिेकेंस ने एडिलेड स्‍ट्राइकर्स को आठ विकेट से हरा दिया।

डार्सी शॉर्ट ने 39 गेंद में सात चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 60 रन की पारी खेलकर होबार्ट को जीत तक पहुंचा दिया। (Photo Source: Video Grab)

ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग में सोमवार (दो जनवरी) को एकतरफा मुकाबले में होबार्ट हरिेकेंस ने एडिलेड स्‍ट्राइकर्स को आठ विकेट से हरा दिया। स्‍ट्राइकर्स की ओर से जीत के लिए रखे गए 144 रन के लक्ष्‍य को हरिेकेंस ने दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इस जीत के नायक रहे डेन क्रिस्टियन और डार्सी शॉर्ट। क्रिस्टियन (14 रन देकर पांच विकेट) की गेंदबाजी के आगे एडिलेड की टीम रन बनाने को जूझती नजर आई। इसके बाद रनों का पीछा करने के दौरान शॉर्ट ने 39 गेंद में सात चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 60 रन की पारी खेलकर होबार्ट को जीत तक पहुंचा दिया।

इस मैच के दौरान एक मौका ऐसा आया जब शॉर्ट ने एक गेंद पर ही 13 रन बना लिए। उन्‍होंने गेंदबाज माइकल नेसर के ओवर में यह रन बटोरे। नेसर होबार्ट की पारी का 11वां ओवर डालने आए थे। ओवर की पहली गेंद पर शॉर्ट ने लेग साइड में छक्‍का लगाया। गेंद 92 मीटर दूर जाकर गिरी। इसके बाद अगली गेंद को उन्‍होंने स्‍क्‍वेयर लेग की ओर उड़ा दिया। यह बॉल कमर से ऊपर फुल टॉस थी जिसके कारण नोबॉल करार दी गई। एक रन नोबॉल का और छक्‍का मिलाकर कुल सात रन स्‍कोर कार्ड में जुड़ गए। इस तरह से एक गेंद पर ही नेसर ने 13 रन लुटा दिए। उन्‍होंने अपने पहले ओवर में 21 रन दिए। शॉर्ट ने भी इसी ओवर में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी एडिलेड की टीम की शुरुआत तो ठीक रही लेकिन पावरप्‍ले के आखिरी ओवर्स में उसने तीन विकेट गंवा दिए जिससे वह संकट में आ गई। 46 रन पर उसके तीन विकेट गिर चुके थे। कप्‍तान ब्रेड हॉज (55) एक छोर पर डटे रहे लेकिन दूसरी ओर से उन्‍हें पर्याप्‍त मदद नहीं मिली जिसके चलते टीम 143 रन पर सिमट गई। डेन क्रिस्टियन ने चार ओवर डाले और 5 विकेट लिए। उन्‍होंने केवल 14 रन खर्च किए और इस प्रदर्शन के बूते प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता।

समाजवादी पार्टी विवाद: किसे मिलेगा ‘साइकिल’ का चिन्ह? जानिए चुनाव आयोग इन तरीकों से कर सकता है फैसला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App