ताज़ा खबर
 

Big Bash League 2017: रोमांचक मुकाबले में सिडनी थंडर्स ने मारी 5 विकेट से बाजी

Big Bash League 2017: शेन वॉटसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 46 गेंदों में 6 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 77 रन बनाए।

Big Bash League 2017Big Bash League 2017: इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

बिग बैश लीग-2017 की शुरुआत मंगलवार (19 दिसंबर) को सिडनी थंडर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच मुकाबले के साथ हुई। सिडनी के शो ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिक्सर्स की शुरुआत औसत रही और डेनियल (29) समेत निक मेडिसन (31) ने शानदार पारियां खेलीं। इसके बाद मैदान पर आए सैम बिलिंग्स ने 21 गेंदों में 32 रन बनाए मगर उनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे सका। वहीं विपक्षी टीम की ओर से मिचेल मैक्कलेनघन, फवाद अहमद और अर्जुन नायर ने 2-2 शिकार किए, जबकि एंड्रूय फिकेट ने 1 शिकार किया।

सिडनी थंडर्स की ओर से जोस बटलर और कर्टिस पैटरसन सलामी जोड़ी के रूप में मैदान पर आए। टीम को पहले ही ओवर में बटलर के रूप में झटका लगा। उस वक्त तक बटलर खाता भी नहीं खुल सका था। हालांकि इसके बाद शेन वॉटसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 46 गेंदों में 6 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद टीम का दारोमदार अर्जुन नायर (12) और ऐडन ब्लिज़र्ड (11) ने संभाला और टीम को आखिरी गेंद पर इस रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाई।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 38 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 43 मैच खेले जाएंगे। बता दें कि पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने पिछली बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया था। इस लीग में सिडनी थंडर्स, होबार्ट हरीकेंस, मेलबर्न रेनीगेड्स, एडिलेड स्ट्राइकर्स, सिडनी सिक्सर्स, ब्रिसबेन हीट, मेलबर्न स्टार्स और पर्थ स्कॉर्चर्स टीमें हैं। हर टीम 10-10 मैच खेलेगी जिसके बाद सेमीफाइलन और फाइनल मैच खेला जाएगा।

Updates of Big Bash League 2017: 

थंर्डस ने आखिरी गेंद पर मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है। कप्तान शेन वॉटसन ने सबसे अधिक 77 रन बनाए।

-15.3 ओवर में थंडर्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं। कप्तान शेन वॉटसन फिलहाल 55 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम को जीत के लिए 50 रन की दरकार है।

थंडर्स की ओर से कर्टिस पीटरसन और जोस बटलर सलामी जोड़ी के रूप में मैदान पर आए। जोस बटलर पहले ही ओवर में डेनियल सैम्स की गेंद पर बगैर खाता खोले आउट।

-सिक्सर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं। टीम की ओर से सैम बिलिंग्स (32) और निक मैडिनसन (31) ने सबसे अधिक रन बनाए।

सिक्सर्स ने 13.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए हैं। सैम बिलिंग्स 14, जबकि पीटर नेविल 3 रन बनाकर खेल रहे हैं।

-शेन वॉटसन के पहले ही ओवर की शुरुआत मेडिसन ने छक्के के साथ की। तीसरी और चौथी बॉल पर फिर से सिक्स। इस ओवर से कुल 15 रन बने। सिक्सर्स की शुरुआत शानदार रही है। टीम ने 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं।

-सिक्सर्स को 2.2 ओवर में जेसन रॉय के रूप में पहला झटका लग चुका है। रॉय 5 गेंदों में महज 2 रन बनाकर कैच आउट हुए। मैदान पर नए बल्लेबाज के रूप में निक मेडिसन आ चुके हैं।

दूसरा ओवर एंड्रयू फिकेट के हाथों में। पहली गेंद पर डबल। अगली बॉल पर ह्यूजेस ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर सिक्स। अगली तीन डिलीवरी पर कोई रन नहीं। सिक्सर्स ने 2 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 16 रन बना लिए हैं।

-सिडनी सिक्सर्स की ओर से जेसन रॉय और डेनियल ह्यूजेस मैदान पर आ चुके हैं। पहले ओवर से सिर्फ 4 सिंगल आए।

सिडनी थंडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का करने का फैसला लिया है। मैच जल्द शुरू होने जा रहा है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं…

सिडनी थंडर्स: कर्टिस पैटरसन, रयान गिब्सन, ऐडन ब्लिज़र्ड, बेन रोहरर, शेन वॉटसन (कप्तान), जोस बटलर, क्रिस ग्रीन, अर्जुन नायर, एंड्रयू फिकेट, मिशेल मैकक्लेनाघन, फवाद अहमद

सिडनी सिक्सर्स: जेसन रॉय, डैनियल ह्यूजेस, निक मैडिनसन, मोइज हेनरिक्स (कप्तान), सैम बिलिंस, पीटर नेविल, जोहान बोथा, सीन एबॉट, स्टीव ओकीफे, डैनियल सैमस, डग बोलिंगर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली ने रोहित शर्मा से कहा – ‘मुझे भी बताओ दोहरा शतक बनाने का राज’
2 वीडियो: पाकिस्तानी विकेटकीपर ने ऐसे छोड़ी गेंद कि हक्के-बक्के रह गए साथी, मैच फिक्सिंग के लग चुके हैं दाग
3 जब इस बात से खफा होकर मैच के दौरान ही यूसुफ पठान ने दर्शक को जड़ दिया थप्पड़
ये पढ़ा क्या?
X