ताज़ा खबर
 

‘IPL में रनों की भरमार करने वाले ये दो खिलाड़ी वर्ल्ड कप में भारत के लिए बन सकते हैं सबसे बड़ा खतरा’

Cricket World Cup 2019: क्रिकबज को दिए एक इंटरव्यू में भुवी ने वर्ल्ड कप को लेकर अपनी बात रखी। इस दौरान भुवी से उन खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया जो इस टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाजों के सामने परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

हैदराबाद और केकेआर की टीम।

ICC tournaments, Cricket World Cup 2019: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के लिए आईपीएल का यह सीजन कुछ खास नहीं रहा। पूरे आईपीएल के दौरान भुवी गेंदबाजी में संघर्ष करते दिखाई दे रहे थे। हालांकि, भुवी को उम्मीद है कि वर्ल्ड कप के दौरान उनकी गेंदबाजी पहले से बेहतर होगी। क्रिकबज को दिए एक इंटरव्यू में भुवी ने वर्ल्ड कप को लेकर अपनी बात रखी। इस दौरान भुवी से उन खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया जो इस टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाजों के सामने परेशानी खड़ी कर सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाज आंद्रे रसेल भारतीय गेंदबाजों की मुश्किलों को बढ़ाने का काम कर सकते हैं। इन दोनों ही बल्लेबाज को रोकना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं होगा। आईपीएल को ध्यान में रखते हुए सोचा जाए तो ये दोनों ही खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। इन दोनों के पास कुछ ही गेंदों में मैच का रुख पलटने की क्षमता है।’

भुवनेश्वर कुमार ने आगे कहा, ‘इंग्लैंड की पिच सपाट भले ही हो, लेकिन शुरुआती और अंत के ओवर में हम विरोधियों के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। इस वजह से अन्य टीमें भारत के गेंदबाजी आक्रमण से सावधान रहेंगी। भारतीय गेंदबाज इन पिचों पर भी सही लाइन लेंथ से बल्लेबाजों को परेशान करने का काम कर सकते हैं।’ बता दें कि बैन के बाद डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में जोरदार वापसी की। वॉर्नर ने 12 मैचों में 69.20 की औसत और 143.86 की स्ट्राइक रेट के साथ 692 रन बनाकर ऑरेंज कैप रेस में टॉप पर रहे।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए वॉर्नर ने अपनी बल्लेबाजी से एक बार पिर साबित कर दिय कि आखिर क्यों उन्हें वर्ल्ड के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जाता है। वहीं आईपीएल के इस सीजन आंद्रे रसेल ने 14 मैचों में 56.66 की औसत और 204.81 की स्ट्राइक रेट के साथ 510 रन बनाए। भारत को इन दोनों ही खिलाड़ियों से वर्ल्ड कप के दौरान सावधान रहने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App