ताज़ा खबर
 

श्रीसंत को भविष्य में क्रिकेट खेलने की उम्मीद, वाइफ ने कहा- आखिरकार उन्हें न्याय मिला

Bhuvaneswari reaction after Supreme Court's order: श्रीसंत के साथ मुंबई के स्पिनर अंकित चव्हाण और हरियाणा के अजीत चंदिला को 2013 में बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति ने आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था, जिसके बाद श्रीसंत ने इस फैसले को अदालत में चुनौती दी थी।

Author Updated: March 15, 2019 9:43 PM
वाइफ भुवनेश्वरी के साथ श्रीसंत। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

Sreesanth’s wife Bhuvaneswari reaction: पूर्व भारतीय क्रिकेटर एस. श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटने के फैसले से पहले उनकी वाइफ भुनवेश्वरी ने पूजा अर्चना की। कोच्चि के पास दो मंदिरों में भुनवेश्वरी ने अपनी बेटियों के साथ श्रीसंत के लिए पूजा की। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि आखिरकार उन्हें न्याय मिल ही गया। भुनवेश्वरी के मुताबिक वह श्रीसंत को आने वाले टाइम में क्रिकेट खेलते देखना चाहेंगे। बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने बीसीसीआई को एस श्रीसंत के आजीवन प्रतिबंध पर पुर्निवचार का आदेश दिया है। इस फैसले के बाद श्रीसंत ने कहा कि अगर लिएंडर पेस 42 साल की उम्र में ग्रैंडस्लैम जीत सकते हैं तो वह कम से कम 36 वर्ष में कुछ क्रिकेट खेल सकते हैं। न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की पीठ ने कहा कि बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति श्रीसंत को दी जाने वाली सजा की अवधि पर तीन महीने के भीतर पुर्निवचार कर सकती है।

श्रीसंत के साथ मुंबई के स्पिनर अंकित चव्हाण और हरियाणा के अजीत चंदिला को 2013 में बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति ने आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था, जिसके बाद श्रीसंत ने इस फैसले को अदालत में चुनौती दी थी। उच्चतम न्यायालय द्वारा शुक्रवार को पक्ष में आये फैसले के बाद श्रीसंत ने राहत की सांस ली और कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि इतने वर्षों बाद जिंदगी में आगे क्या होगा। छह साल हो चुके हैं और मैंने क्रिकेट नहीं खेला है जो मेरी जिंदगी थी। ’’

श्रीसंत 2007 विश्व टी20 और 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआई देश की उच्चतम न्यायालय द्वारा सुनाये गये फैसले का सम्मान कर मुझे कम से कम क्रिकेट मैदान पर वापसी की अनुमति दे। उम्मीद करता हूं कि अब कम से कम मैं स्कूल के क्रिकेट मैदान पर चल सकता हूं और वहां ट्रेनिंग कर सकता और कोई मुझे यह नहीं कहेगा कि मुझे इसकी अनुमति नहीं है। मैं उतना क्रिकेट खेलना चाहता हूं, जितना खेल सकता हूं। ’’ (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 न्यूजीलैंड मस्जिद हमले पर बांग्लादेशी टीम मैनेजर का बयान, ‘खुशकिस्मत रहे कि फायरिंग में बाल बाल बच गए’
2 AFG vs IRE: मोहम्मद नबी और राशिद खान के आगे पस्त आयरलैंड, महज 172 रनों पर ढेर हुई पूरी टीम
3 UAE vs USA 1st T20 Highlights: बारिश की भेंट चढ़ा सीरीज का पहला टी-20 मैच