ताज़ा खबर
 

एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने इस पाकिस्तानी को दिया मौका

मुश्ताक ने खुद को देश का सबसे योग्य कोच बताते हुए कहा कि "मैं बहुत आहत हूं कि पाकिस्तान बोर्ड की तरफ से मुझे नौकरी नहीं दी गई।

Author Updated: November 7, 2017 11:49 AM
पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी सकलैन मुश्ताक। (Photo Source: Facebook)

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर गेंदबाज सकलैन मुश्ताक को इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का स्पिन बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया है। मुश्ताक को टीम का कोच बनाने का फैसला एशेज सीरीज शुरु होने से ठीक कुछ दिन पहले लिया गया है जिससे पता चलता है कि इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। क्रिकट्रेकर के अनुसार सलकेन मुश्ताक को टीम का कोच बनाए जाने के बाद इंग्लैंड को आशा है कि मुश्ताक अपनी जिम्मेदारी बहुत ही अच्छे तरीके से उठा पाएंगे और खिलाड़ियों को अच्छे से ट्रेन करेंगे।

एक तरफ तो इंग्लैंड टीम को सकलेन मुश्ताक के अंदर कोच बनने की प्रतिभा दिखाई दी लेकिन वे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से काफी नाराज हैं क्योंकि उन्हीं के देश के बोर्ड ने उन्हें काफी नजरअंदाज किया है। क्रिकट्रेकर के अनुसार मुश्ताक ने खुद को देश का सबसे योग्य कोच बताते हुए कहा कि “मैं बहुत आहत हूं कि पाकिस्तान  बोर्ड की तरफ से मुझे नौकरी नहीं दी गई। मैंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सेंटर के साथ काम किया है। मुझे न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा अपनी टीमों के लिए स्पिन कंसलटेंट नियुक्त किया जा चुका है। फिलहाल मैं इंग्लैड में तीसरे लेवल का कोच हूं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में नौकरी पाने के लिए मुझे कुछ करने की जरुरत भी नहीं है”।

एशेज सीरीज पर इंग्लैड का कब्जा है और वह चाहती है कि आगामी सीरीज पर भी उन्हीं का कब्जा रहे। वहीं रिपोर्ट्स की बात करें तो मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया भी पूरे फॉर्म में हैं जिससे लगता है कि सीरीज मेजबान टीम के हक में भी जा सकती है। फिलहाल यह कहना बहुत ही मुश्किल है कि कौनसी टीम एशेज सीरीज़ पर कब्जा जमाएगी क्योंकि दोनों ही टीम काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं। पिछले 2013-14 एशेज सीरीज़ के सेशन की बात करें तो इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से बुरी तरह से धोते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया था। वहीं टीम के दो खिलाड़ी चोटिल होने के कारण सीरीज के दो शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे जिनमें मोइल अली का नाम भी शामिल है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 18 साल लंबा करियर, सिर्फ इस एक कड़वी याद को आज तक भुला नहीं पाए नेहरा
2 तीसरे T 20 से ठीक पहले भुवनेश्वर कुमार ने महेंद्र सिंह धोनी पर दिया बड़ा बयान
3 कोहली ने फिर नहीं मानी धोनी की सलाह तो लगा झटका, देखें वीडियो
जस्‍ट नाउ
X