ताज़ा खबर
 

श्रीलंका-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच के दौरान हुई मधुमक्खियों की घुसपैठ, जमीन पर लेटकर खिलाडि़यों ने खुद को बचाया

श्रीलंकन पारी के 27वें ओवर के दौरान जब क्रिस मॉरिस बॉलिंग कर रहे थे तब अचानक से मधुमक्खियों का पूरा झुंड मैदान में आ गया।

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच जोहानिसबर्ग में खेला गया तीसरे वनडे मैच मधुमक्खियों के चलते रोकना पड़ा। (Photo:Reuters)

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच जोहानिसबर्ग में खेले गए तीसरे वनडे मैच में अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला। मधुमक्खियों के चलते मैच रोकना पड़ा और खिलाडि़यों को जमीन पर लेटकर जान बचानी पड़ी। मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। प्रोटीज गेंदबाजों की शानदार बॉलिंग के चलते श्रीलंका के चार विकेट 117 रन पर गिर गए। श्रीलंकन पारी के 27वें ओवर के दौरान जब क्रिस मॉरिस बॉलिंग कर रहे थे तब अचानक से मधुमक्खियों का पूरा झुंड मैदान में आ गया। इसके चलते सभी खिलाड़ी और अंपायर मैदान में ही लेट गए। मधुमक्खियां काफी देर तक मैदान में ही रही जिसके चलते खिलाड़ी रेंगते हुए बाहर आए। इसके बाद अग्निशमन यंत्र के जरिए मधुमक्खियों को हटाने की कोशिश की गई लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा।

मैच रैफरी ने मधुमक्खियों के जाने तक मैच रोक दिया। इस दौरान विकेटकीपर क्विंटन डीकोक का हेलमेट जो मैदान पर पड़ा था उस पर काफी सारी मक्खियां बैठ गई। पिच के पास मधुमक्खियों का एक छोटा सा झुंड बैठ गया। इसे हटाने के लिए ग्रांउड स्‍टाफ को काफी जतन करना पड़ा। उन्‍होंने कोला भी डाली लेकिन वे नहीं गईं। इसके बाद एक मधुमक्‍खी पालक को बुलाया गया। उसने मक्खियों को डिब्‍बे में डाला और मैच शुरू कराया। इस वाकये के चलते मैच 65 मिनट तक बाधित रहा। आपकों बता दें कि मैदान में कुत्‍तों के आने के कारण कई बार मैच रोकने पड़े हैं।

bee attack, south africa, sri lanka, sri lanka vs south africa, SA vs SL, bee attack in Johannesburg, Johannesburg ODI, bee in Johannesburg ODI., cricket news अग्निशमन यंत्र के जरिए मधुमक्खियों को हटाने की कोशिश की गई लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा। (Photo: Reuters)