ताज़ा खबर
 

बीसीसीआई की दरियादिली, माफ किए डब्ल्यूआईसीबी के 4.19 करोड़ डॉलर

अक्तूबर 2014 में वेस्टइंडीज के कप्तान ड्वेन ब्रावो की अगुवाई में खिलाड़ियों ने बहिष्कार किया था और टीम धर्मशाला में भारत के खिलाफ चौथे वनडे के बाद स्वदेश लौट गई थी।

Author नई दिल्ली | April 22, 2016 8:59 PM
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ)

बीसीसीआई अध्यक्ष शंशाक मनोहर ने बताया कि बोर्ड ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) पर भारत के खिलाफ 2014 में सीरीज से बीच में हटने के लिये लगाये गये 4.197 करोड़ डॉलर के वित्तीय जुर्माने को माफ करने का फैसला किया है। मनोहर ने यह भी कहा कि इस श्रृंखला का बचा हुआ हिस्सा 2017 में खेला जायेगा। दोनों बोर्ड के बीच द्विपक्षीय रिश्तों की कड़ावहट तब खत्म हुई थी जब डब्ल्यूआईसीबी ने घोषणा की कि भारत इन गर्मियों में चार टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिये कैरेबियाई सरजमीं का दौरा करेगा।

मनोहर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया, ‘‘अब यह मामला सुलझ गया है क्योंकि वे वापस आ रहे हैं और यहां अगले साल खेलेंगे। उन्हें इन अधूरे मैचों को पूरा करना होगा। बोर्ड ने यही अनुरोध किया। हम उनके यहां आकर खेलने से ही संतुष्ट हो जायेंगे।’’उन्होंने वेबसाइट को यह भी बताया कि इस कार्यक्रम को मई के अंत में तय कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज बोर्ड से बातचीत के दौरान कोई और शर्त नहीं रखी।

डब्ल्यूआईसीबी के अध्यक्ष डेव कैमरन ने ज्यादा खुलासा नहीं करते हुए कहा, ‘‘मिस्टर मनोहर जो कुछ कह रहे हैं, हम उससे सहमत हैं।’’अक्तूबर 2014 में वेस्टइंडीज के कप्तान ड्वेन ब्रावो की अगुवाई में खिलाड़ियों ने बहिष्कार किया था और टीम धर्मशाला में भारत के खिलाफ चौथे वनडे के बाद स्वदेश लौट गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App