ताज़ा खबर
 

IPL 2019: आर्मी वेलफेयर फंड में 20 करोड़ दान करेगा BCCI, पहले मैच में मौजूद रहेंगे तीनों सेनाओं के अधिकारी

आईपीएल का उद्घाटन समारोह का बजट पिछले साल 15 करोड़ रूपये के करीब रहा था। फैसला किया गया कि बीसीसीआई इसे बढ़ाकर 20 करोड़ रूपये कर देगा।

Author March 17, 2019 1:49 PM
बीसीसीआई (फाइल फोटो)

बीसीसीआई ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए परिवारों की मदद के लिये आर्मी वेल्फेयर फंड में 20 करोड़ रूपये दान देने का फैसला किया है। इस हमले में कम से कम 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये थे। पता चला है कि बीसीसीआई के अधिकारी भारतीय सैन्य बलों (सेना, वायु सेना और नौसेना) के वरिष्ठ अधिकारियों को 23 मार्च को चेन्नई में आईपीएल के शुरूआती मैच के दिन आमंत्रित करने की योजना बने रहे हैं। इसमें चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से होगा। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘‘हां, सीओए ने ‘आर्मी वेल्फेयर फंड’ के लिये 20 करोड़ रूपये की मंजूरी दी है। शुरूआती दिन महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली दोनों ही मौजूद होंगे। ’’ सीओए ने आईपीएल के लिये भव्य उद्घाटन समारोह नहीं करने के बजाय इसकी राशि को सैन्य बलों की मदद के लिये देने का फैसला किया था।

उनके अनुसार, ‘‘आईपीएल का उद्घाटन समारोह का बजट पिछले साल 15 करोड़ रूपये के करीब रहा था। फैसला किया गया कि बीसीसीआई इसे बढ़ाकर 20 करोड़ रूपये कर देगा। इस राशि को आर्मी वेल्फेयर फंड और राष्ट्रीय रक्षा कोष को दिया जायेगा। बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की याद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में काली पट्टी बांधकर मैच खेली थी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था, ‘‘‘‘जिन जवानों ने अपनी जान गंवायी, उनके परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनायें हैं। भारतीय टीम इस घटना से दुखी है। ’’ वहीं वर्ल्ड कप के नजरिये से आईपीएल में इस सीजन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर दिग्गजों की नजरें होंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App