scorecardresearch

BCCI ने सात महीने में बदले 8 कप्तान, इरफान पठान ने बगैर नाम लिए साधा रोहित शर्मा और विराट कोहली पर निशाना, लोग बोले- रेस्ट करते करते कहीं रिटायर न हो जाएं

बीसीसीआई ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा की। इसके बाद इरफान पठान ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर सोशल मीडिया पर एक कड़ा संदेश शेयर किया।

रोहित शर्मा और विराट कोहली। (एपी फोटो)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वेस्टइंडीज में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इसके बाद पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने ट्विटर पर कहा, “कोई भी आराम करके फॉर्म में वापस नहीं आता है।” उन्होंने इस ट्वीट में भले ही किसी क्रिकेटर का नाम नहीं लिया हो, लेकिन हर कोई जानता है उनका निशाना खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की तरफ था।

दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के आराम करने पर प्रशंसक भी नाराज हैं। उन्होंने लिखा कि रेस्ट करते करते कहीं रिटायर न हो जाएं। दौरे पर टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में होगी। पिछले सात महीने में टीम इंडिया के आठ कप्तान बदल गए हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट में विराट कोहली और वनडे में केएल राहुल के हाथों में कमान थी। इसके बाद वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा कप्तान थे। आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज में केएल राहुल के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत को कप्तानी मिली।

आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या कप्तान थे। इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने पर जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी की। इस दौरान आयरलैंड दौरे पर गई टीम ने इंग्लैंड में दो अभ्यास मैच खेले। इन दो मैचों में दिनेश कार्तिक ने कप्तानी की। अब वेस्टइंडीज दौरे पर शिखर धवन कप्तान होंगे। रोहित कोरोना के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में नहीं खेले।

वहीं विराट कोहली की फॉर्म को लेकर चिंता बरकरार है। वह दो पारियों में 11 और 20 रन बनाकर आउट हो गए। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। ऐसे में पठान ने आउट ऑफ फॉर्म विराट और रोहित पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया पर लोगों का भी गुस्सा फूट पड़ा है।

एक यूजर ने लिखा कि ऐसा लग रहा है कि कोहली और रोहित को बीसीसीआई 2023 वर्ल्ड कप के बाद जबरन रिटायर करा देगा। एक अन्य यूजर ने लिखा रणजी में क्यों नहीं भेज देते उसको। एक अन्य यूजर ने लिखा कि रेस्ट तो सिर्फ बहाना है। असली मकसद ड्रॉप करना है। एक यूजर ने कमेंट किया कि लीजेंड्स जिम में फॉर्म हासिल करते हैं। एक यूजर ने लिखा कि अजिंक्य रहाणे को मौका दे देना चाहिए। रोहित शर्मा हर सीरीज में आराम कर रहे हैं। वह कब खेलेंगे?

वर्ल्ड कप में न रेस्ट करवा दो। पॉर्म अब रही नहीं वापस कहां से आएगी। रेस्टिंग को बदलकर रस्टिंग कर दीजिए। प्लेयर आराम नहीं करते वे एड शूट करते हैं। एक यूजर ने यह भी कहा, “मुझे लगता है कि बीसीसीआई कोहली और रोहित से आगे देख रहा है … हालांकि, खराब योजना नहीं है। अंततः वे कुछ वर्षों में संन्यास ले लेंगे … बैकअप विकल्पों की आवश्यकता है।”

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X