ताज़ा खबर
 

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के ‘कोच’ के लिए मंगाए आवेदन, अंतिम तारीख 10 जून

डंकन फ्लेचर के जाने के बाद भारतीय टीम अपने टीम निदेशक रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में खेल रही थी जिनका कार्यकाल मार्च-अप्रैल में विश्व टी20 के बाद खत्म हो गया।

Author मुंबई | May 22, 2016 6:53 PM
बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के साथ बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति सदस्य सौरव गांगुली। (PTI Photo by Shashank Parade)

राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के नए कोच को तलाशने के अपने प्रयासों को तेज करते हुए बीसीसीआई ने रविवार (22 मई) को इस पद के लिए विज्ञापन देने की घोषणा की और आवेदन के लिए अंतिम तारीख 10 जून तय की। नव नियुक्त बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बीसीसीआई के मुख्यालय में कहा, ‘हम कोच पद के लिए आज विज्ञापन निकालेंगे और 10 जून तक कोई भी आवेदन भर सकता है और इसके बाद ही छंटनी की जाएगी।’ उन्होंने कहा, ‘हम सबसे लिए दरवाजे खुले रखना चाहते हैं, हम चाहते हैं लोग आएं। वे आगे बढ़कर आवेदन भर सकते हैं और फिर हम प्रस्तावों को देखेंगे कि आवेदनकर्ता कौन हैं और बीसीसीआई के लिए कौन सर्वश्रेष्ठ हैं।’

इस घोषणा का मतलब है कि भारतीय टीम 11 जून से शुरू होने वाले जिम्बाब्वे के संक्षिप्त दौरे पर बिना पूर्ण कालिक कोच की सेवाओं के ही जाएगी। हालांकि कोच की नियुक्ति टीम के जुलाई में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज जाने से पहले होने की उम्मीद है। यह पूछने पर कि क्या जिम्बाब्वे दौरे के लिए दूसरी श्रेणी की टीम उतारी जाएगी तो ठाकुर ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों के पास सीरीज से बाहर होने का विकल्प चुनकर ब्रेक लेने का मौका होगा जिसमें तीन वनडे और दो टी20 शामिल हैं।

इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति सदस्य सौरव गांगुली ने कहा कि बोर्ड इस उच्च स्तरीय पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार ढूंढने के लिए दो और महीने का समय लेगा। इस पैनल में सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल हैं। गांगुली ने कहा, ‘यह अगले दो महीने में होगा। मुझे नहीं पता कि यह जिम्बाब्वे दौरे से पहले होगा या नहीं क्योंकि यह ज्यादा दूर नहीं है।’ डंकन फ्लेचर के जाने के बाद भारतीय टीम अपने टीम निदेशक रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में खेल रही थी जिनका कार्यकाल मार्च-अप्रैल में विश्व टी20 के बाद खत्म हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App