ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड के साथ टी20 सीरीज के लिए अश्विन-जडेजा को आराम, अमित मिश्रा-परवेज रसूल को मिला मौका

चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया के प्रमुख स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को इस सीरीज में आराम देने का फैसला किया है। इन दोनों के स्‍थान पर अमित मिश्रा और परवेज रसूल को टीम में स्‍थान दिया गया है।

BCCI, T20 Squad, Team India for T20 Against England, R Ashwin and Jadeja Rested, Amit Mishra and Parvez Rasool in Indian Squad, T20 Team against England, India vs England T20 Series 2017चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम देकर अमित मिश्रा और परवेज रसूल को टीम में शामिल किया है।(Photo: BCCI)

इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी 26 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया के प्रमुख स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को इस सीरीज में आराम देने का फैसला किया है। इन दोनों के स्‍थान पर दाएं हाथ के लेग स्पिनर अमित मिश्रा और ऑफ स्पिनर परवेज रसूल को टीम में स्‍थान दिया गया है। गौरतलब है कि परवेज रसूल जम्‍मू-कश्‍मीर से हैं और रणजी ट्रॉफी में इसी राज्‍य का प्रतिनिधित्‍व करते हैं, वह स्पिन गेंदबाज होने के आलावा अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं।

परवेज रसूल ने इससे पहले भारत के लिए एक वनडे मैच में खेला है। बांग्‍लादेश के खिलाफ ढाका में 15 जून 2014 को खेले गए इस मैच में उन्‍होंने 60 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे। इस मैच में उन्‍हें बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था। इस मैच में टीम इंडिया ने सात विकेट से जीत (डकवर्थ-लुईस नियम)हासिल की थी। वहीं, 34 साल के अमित मिश्रा 22 टेस्‍ट, 36 वनडे और आठ टी20 मैचों में टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं। टी 20 मुकाबलों में अमित मिश्रा के नाम 14 विकेट दर्ज हैं। कई मैचों में वे भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

गौरतलब है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा भी इस माह के प्रारंभ में, वनडे सीरीज के पहले की गई थी। अब इस टीम में शामिल अश्विन और जडेजा को आराम देते हुए, उनकी जगह मिश्रा और रसूल को शामिल किया गया है। 26 जनवरी से शुरू हो रहे टी20 सीरीज के लिए टीम में ऋषभ पन्त के तौर पर नए चेहरे को शामिल किया गया है। टी20 टीम में सुरेश रैना, मंदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और आशीष नेहरा को भी शामिल किया गया है। टी20 सीरीज का पहला मैच 26 जनवरी को कानपुर, दूसरा मैच 29 जनवरी को नागपुर और तीसरा मैच 1 फरवरी को बैंगलोर में खेला जाएगा।

टी-20 टीम इस प्रकार है…
विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), मनदीप सिंह, केएल राहुल, युवराज सिंह, सुरेश रैना, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अमित मिश्रा, परवेज रसूल, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर सिंह और आशीष नेहरा।

Next Stories
1 IND vs ENG: इंग्लिश कप्तान मोर्गन ने कहा, आखिरी ओवर वोक्स को देना स्टोक्स को बचाने के लिये नहीं था
2 IND vs ENG: जिस ईडन गार्डन्‍स में साल भर पहले हुई थी पिटाई, उसी पर बेन स्‍टोक्‍स ने जीता ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब
3 IND vs ENG: कोहली बोले, टी20 से डैथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी में मदद मिलेगी
ये पढ़ा क्या?
X