scorecardresearch

BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए किया टीम इंडिया का ऐलान, पहले T20 में नहीं खेलेंगे एजबेस्टन टेस्ट के ये खिलाड़ी

चयनकर्ताओं ने पहले टी-20 के लिए एक अलग टीम की घोषणा की है और रोहित शर्मा के अलावा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को आराम दिया है। पहले टी-20 के लिए आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने वाली टीम को रोहित की अगुवाई में चुना गया है।

IND vs ENG 1st T20| Playing 11 Prediction| भारत बनाम इंगलैंड प्लेइंग 11
टीम इंडिया। (सोर्स- बीसीसीआई)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। भारत की टेस्ट टीम एजबेस्टन में 1 जुलाई से खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट के लिए तैयार है। वहीं टी-20 सीरीज 7 जुलाई से शुरू होने वाली है। वनडे सीरीज 12 जुलाई से होगी।

चयनकर्ताओं ने पहले टी-20 के लिए एक अलग टीम की घोषणा की है और रोहित शर्मा के अलावा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को आराम दिया है। रोहित कोरोना के कारण टेस्ट नहीं खेलेंगे। पहले टी-20 के लिए आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने वाली टीम को रोहित की अगुआई में चुना गया है। विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह समेत अन्य स्टार खिलाड़ी आखिरी दो टी20 और तीन वनडे के लिए उपलब्ध होंगे।

इस बीच, अर्शदीप सिंह को एकदिवसीय टीम में मौका मिला है। हालांकि, उन्हें अंतिम दो टी-20 के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी20 सीरीज से टीम में होने के बावजूद अभी भी अपने मौके का इंतजार कर रहा है। उमरान मलिक को इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है लेकिन उन्हें वनडे टीम में नहीं चुना गया है।

राहुल त्रिपाठी जिन्हें आयरलैंड टी-20 सीरीज में प्लेइंग-11 मौका नहीं मिला, उन्हें केवल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 के लिए चुना गया है। वहीं, शिखर धवन को चयनकर्ताओं ने वनडे टीम में चुना है। दिनेश कार्तिक को वनडे टीम में नहीं चुना गया है। ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन को दूसरे और तीसरे टी-20 के लिए नहीं चुना गया है। दीपक हुड्डा भी सिर्फ टी-20 टीम में ही हैं। शार्दुल ठाकुर को वनडे में मौका मिला है।

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक।

3 एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X